Home /News /auto /

Upcoming cars: मार्च में लॉन्च होने जा रही हैं ये दमदार कारें, जानिए इनके फीचर्स और कीमत

Upcoming cars: मार्च में लॉन्च होने जा रही हैं ये दमदार कारें, जानिए इनके फीचर्स और कीमत

मार्च में कुछ बेहतरीन कारें देखने को मिलेंगी.

मार्च में कुछ बेहतरीन कारें देखने को मिलेंगी.

कई कार निर्माता कंपनियां बाजार में अपने नए प्रॉडक्ट उतारने जा रही हैं. इस महीने टाटा और हुंडई ने भारतीय बाजार में अपनी कारें पेश की हैं, वहीं अब मार्च में भी कुछ कंपनियां नई कारें लेकर आ रही हैं.

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बाद उबरे ऑटो सेक्टर में एक बार फिर से तेजी से मांग बढ़ती जा रही है. इस दौरान पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियां बाजार में अपने नए प्रॉडक्ट उतारने जा रही हैं. इस महीने टाटा और हुंडई ने भारतीय बाजार में अपनी कारें पेश की हैं, वहीं अब मार्च में भी कुछ कंपनियां नई कारें लेकर आ रही हैं. नजर डालते हैं इन कारों पर

    Kia Carens
    किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) मार्च में अपनी एमपीवी किआ कैरेंस (Carens) को लॉन्च करने जा रही है. 14 जनवरी से इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है. Carens का मुकाबला Hyundai Alcazar, Maruti Suzuki XL6, Tata safari, Toyota Innova Crysta और Mahindra Marazzo जैसे कारों से होगा. दक्षिण कोरियाई ब्रांड किआ की सेल्टोस, कार्निवल और सॉनेट के बाद Kia Carens भारत में चौथी यात्री कार होगी.

    ये भी पढ़ें- Skoda की 18 लाख की SUV में नहीं मिलेगा ये छोटा सा फीचर्स, जानें क्या है वजह

    Toyota Hilux
    दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा मोटर (Toyota Motor) ने भारत में टोयोटा हिल्क्स (Toyota Hilux) पिकअप ट्रक के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. टोयोटा के IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित Hilux एक डुअल-कैब मॉडल के साथ आएगी. इस पिकअप ट्रक की बुकिंग ऑनलाइन 50,000 रुपये और डीलरशिप पर एक लाख रुपये से शुरू हो गई है. कंपनी इसे मार्च में लॉन्च करेगी. अप्रैल में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी. लाइफ स्‍टाइल पिकअप ट्रक सेगमेंट में टोयोटा का भारत में यह पहला मॉडल है. Toyota Hilux दुनियाभर में कई वर्षों से बिक रहा है. भारत में यह पहली बार बाजार में उतारा जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- Toyota की इस SUV पर चल रही एक-दो नहीं 4 साल की वेटिंग, जानें क्या है वजह  

    MG ZS EV
    ब्रिटिश ऑटोमेकर कंपनी एमजी मोटर्स (MG moters) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार ZS EV को फरवरी के आखिर या मार्च में लॉन्च कर सकती है. कंपनी इससे पहले इसी मॉडल की इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में लॉन्च कर चुकी है, अब देखना होगा नए अपडेटेड वर्जन में पहले से मौजूद व्हीकल से क्या अलग अलग होगा. इस अपडेटेड व्हीकल के इंटीरियर को कंपनी ने कुछ नए फीचर्स से सजाया है, इस में 10.1 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, यह इंफोटेनमेंट सिस्टम MG के नए iSMART पर बेस्ड है. इसके अलावा रिमोट कंट्रोल फंक्शनलिटी और कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है. इसकी रेंज 262 किलोमीटर से ज्यादा मिल सकती है.

    Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Kia motors, MG motors, Toyota

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर