Home /News /auto /

upcoming cars in july suv sedan and electric cars hyundai tucson citroen c3 toyota urban cruiser hyryder mbh

इस महीने लॉन्च होंगी 5 बेहतरीन कारें, SUV से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक हैं शामिल

Tucson इस साल भारत में इस साल लॉन्च होने वाली आने वाली SUVs में से एक है.

Tucson इस साल भारत में इस साल लॉन्च होने वाली आने वाली SUVs में से एक है.

इस महीने यानी जुलाई 2022 में इलेक्ट्रिक कार, एसयूवी और सेडान सहित कुछ महत्वपूर्ण कार लॉन्च होंगी. लॉन्च होने वाली कारों में इकोनॉमी क्लास से लेकर लग्जरी क्लास तक शामिल हैं.

Upcoming cars in july: 2022 के पहले छह महीने पहले ही बीत चुके हैं और हम साल की दूसरी छमाही में हैं. इस महीने यानी जुलाई 2022 में इलेक्ट्रिक कार, एसयूवी और सेडान सहित कुछ महत्वपूर्ण कार लॉन्च होंगी. लॉन्च होने वाली कारों में इकोनॉमी क्लास से लेकर लग्जरी क्लास तक शामिल हैं. इस महीने लॉन्च होने वाली ज्यादातर कारें गैर-भारतीय कार निर्माताओं की हैं.

अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ ही दिन बाद लॉन्च होने वाली इन कारों को देख लीजिए. हो सकता है इनमें से कोई कार खरीदने के लिए आपकी पहली पसंद बन जाए.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

Hyundai Tucson
2022 Hyundai Tucson इस साल भारत में इस साल लॉन्च होने वाली आने वाली SUVs में से एक है. 2022 Hyundai Tucson को Hyundai की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है. लॉन्चिंग 13 जुलाई को होने की उम्मीद है. आउटगोइंग जनरेशन की तुलना में एसयूवी को नया लुक दिया गया है. इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन होगा. एसयूवी ADAS सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी, जिसमें एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग सिस्टम, लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन और लेन डिपार्चर अलर्ट शामिल हैं.

Audi A8L
जर्मन कार निर्माता भारत में प्रीमियम सेडान A8L के अपने फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कार के 12 जुलाई को लॉन्च होने की उम्मीद है. A8L की बुकिंग देश में मई से शुरू हो चुकी है. खरीदारों को 10 लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान करना होगा और कार बुक करनी होगी. Audi A8L को कई अपडेट मिलते हैं, जिनमें फ्रंट डिजाइन, नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील और वर्चुअल कॉकपिट के लिए MIB 3 ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं.

Citroen C3
फ्रांसीसी कार निर्माता Citroen 20 जुलाई को भारत में अपनी आगामी कार- C3 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. Citroen C3 भारत में लॉन्च होने वाली निर्माता की दूसरी कार होगी. फिलहाल कंपनी देश में Citroen C5 Aircross SUV ऑफर करती है. Citroen C3 सब-4m श्रेणी में फिट होगा और Tata Punch, Nissan Magnite, और Renault Kiger आदि साथ प्रतिस्पर्धा करेगी. मिनी एसयूवी में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

Toyota Urban Cruiser Hyryder
लंबे समय से इंतजार करा रही टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर से भारत में 1 जुलाई को पर्दा उठाया गया है. एसयूवी कई पावरट्रेन में उपलब्ध होगी और हाइब्रिड संस्करण होगी. अर्बन क्रूजर हाइडर के इस महीने के आखिर में या अगस्त में लॉन्च होने की उम्मीद है. आगामी एसयूवी की बुकिंग आधिकारिक तौर पर भारत में शुरू हो गई है. इच्छुक खरीदार एसयूवी को टोयोटा की आधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं. बुकिंग के लिए टोकन राशि 25,000 रुपये है.

Volvo XC40 recharge
स्वीडिश लग्जरी वाहन निर्माता वोल्वो जुलाई में भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन वोल्वो XC40 रिचार्ज पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. वोल्वो XC40 रिचार्ज एक बार चार्ज करने पर 418 किमी की रेंज देगी. कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी को करीब 40 मिनट (150kW DC फास्ट चार्जिंग के साथ) में जीरो से 80 प्रतिशत तक फास्ट चार्ज किया जा सकता है. एसयूवी को घर पर या नियमित चार्जर से आसानी से चार्ज किया जा सकता है. इसे 11kW एसी फास्ट चार्जिंग से पूरी तरह से रिचार्ज करने में लगभग 8-10 घंटे का समय लगेगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर