Home /News /auto /

upcoming electric cars in india hyundai ioniq 5 kia ev6 volvo xc40 recharge mercedes eqs tata altroz ev mbh

जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

Mercedes EQS इस साल के आखिर में लॉन्च होगी.

Mercedes EQS इस साल के आखिर में लॉन्च होगी.

अगर आप भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को बीच इलेक्ट्रिक कार खरीदने को प्लान बना रहे हैं तो यहां 2022 में भारत में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बता रहे हैं.

नई दिल्ली. टाटा ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है. इस साल की शुरुआत में MG ने भी फेसलिफ्ट ZS EV को लॉन्च किया था. अब कई कार निर्माता भारतीय बाजार में इस साल नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने जा रहे हैं. इन कंपनियों में हुंडई मोटर, किआ इंडिया, वोल्वो कार्स इंडिया और मर्सिडीज-बेंज इंडिया शामिल हैं. इसके अलावा टाटा मोटर्स एक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी.

अगर आप भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को बीच इलेक्ट्रिक कार खरीदने को प्लान बना रहे हैं तो यहां 2022 में भारत में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बता रहे हैं.

Tata ने लॉन्च की Nexon EV Max, पहली बार मिलेगी 437 km की रेंज, जानें कीमत?

Kia EV6

किआ इस महीने के आखिर में अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर सकती है. किआ जल्द ही EV6 की लॉन्च टाइमलाइन की घोषणा करेगी, जिसे CBU रूट के जरिए लाया जाएगा. कार निर्माता के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर आधारित ईवी6 इलेक्ट्रिक एसयूवी फिलहाल यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध है. टॉप-स्पेक जीटी वेरिएंट डुअल इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है. Kia EV6 की एक बार चार्ज करने पर 425 किलोमीटर की रेंज देती है.

Hyundai Ioniq 5

हुंडई मोटर इंडिया ने Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही लिस्ट कर दिया है. कोरियाई कार निर्माता ने पहले कहा था कि Ioniq 5 इस साल की दूसरी छमाही में भारतीय बाजारों में उतरेगा. नया Ioniq 5 कंपनी की 2028 तक भारत में छह इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना के हिस्से के रूप में सामने आएगा. इसे देश में CKD मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा और यह फर्म के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित होगा.

Volvo XC40 Recharge

वोल्वो कार्स इंडिया ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह इस साल जुलाई में भारत में XC40 रिचार्ज को लॉन्च करेगी. इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग पिछले साल होने वाली थी, लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. वाहन की बुकिंग अगले महीने से शुरू होने की संभावना है. वोल्वो XC40 रिचार्ज एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज की पेशकश करेगा. इसके अलावा यह कार 4.7 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

Mercedes EQS

मर्सिडीज-बेंज इंडिया EQC के बाद दूसरा इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. इसे इस साल के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है. Mercedes EQS ग्लोबल बाजारों में 107.8 kWh बैटरी पैक के साथ उतारा गया है. इस कार की रेंज 700 किलोमीटर है. यह केवल 4.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

Tata Altroz EV

टाटा मोटर्स भी इस साल के आखिर में अल्ट्रोज़ हैचबैक के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है. टाटा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि अल्ट्रोज़ ईवी पर काम चल रहा है. अल्ट्रोज़ के ईवी वेरिएंट को पहले 2019 में एक ऑटो शो के दौरान शोकेस किया गया था.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर