लाइव टीवी
Elec-widget

Amaze और Dzire की टक्कर में आ रही Hyundai Aura देगी बेहतर माइलेज, जानें इसकी खासियत...

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 7:06 AM IST
Amaze और Dzire की टक्कर में आ रही Hyundai Aura देगी बेहतर माइलेज, जानें इसकी खासियत...
हुंडई ला रहा है नई कॉम्पैक्ट सिडान कार ऑरा

इस नई कार के बारे में कंपनी ने अभी और कुछ नहीं बताया है. लेकिन जिगव्हील्स के मुताबिक, ये कार हुंडई की कॉम्पैक्ट सिडान Hyundai xcent का नया मॉडल हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 7:06 AM IST
  • Share this:
हुंडई आने वाले समय में भारत में अपनी नई सिडान कार लॉन्च करने वाला है. कंपनी ने कुछ समय पहले एक टीजर जारी किया था, जिसमें इस कार का नाम बताया गया था. ये एक सिडान कार है और कंपनी ने इसे AURA नाम दिया है. वहीं अब हुंडई मोटर इंडिया AURA पावरट्रेन ऑप्शंस भी जारी कर दिए हैं. इस कार को कंपनी BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी.

क्या है इसमें खास
इसकी खास बात ये है कि इसमें कम वाइब्रेशन, बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा माइलेज मिलेगा. साथ ही हुंडई AURA देश की पहली अपने सेगमेंट की ऐसी सिडान कार होगी, जिसमें BS6 Turbo Charged Petrol Engine दिया जाएगा.

कैसा होगा इंजन

हालांकि इस नई कार के बारे में कंपनी ने अभी और कुछ नहीं बताया है. लेकिन जिगव्हील्स के मुताबिक, ये कार हुंडई की कॉम्पैक्ट सिडान Hyundai xcent का नया मॉडल हो सकती है. Hyundai Grand i10 Nios पर बेस्ड इस कार में 1.2-litre petrol, 1.0-litre turbo petrol और 1.2 U2 CRDi इंजन दिया जा सकता है. इस सब-4-मीटर सिडान का मुकाबला Tata Tigor, Honda Amaze, Ford Figo Aspire और Maruti Suzuki Dzire जैसी गाड़ियों से होगा.

जल्द होगी लॉन्च
उम्मीद की जा रही है कि नेक्स्ट जनरेशन एक्सेंट यानी ऑरा को हुंडई Auto Expo 2020 में पेश कर सकती है. लेकिन जिस तरह कंपनी ने अभी से इसका नाम जारी किया है, उसे देखकर कहा जा सकता है हुंडई इसे ऑटो एक्सपो 2020 से पहले ही लॉन्च कर सकती है. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये मौजूदा हुंडई एक्सेंट से थोड़ी महंगी होगी. अभी एक्सेंट की कीमत 5.81 लाख रुपए से 8.75 लाख रुपए के बीच है.
Loading...

कैसा होगा लुक और स्टाइल
कार के लुक्स को लेकर अभी ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि सड़कों पर टेस्टिंग के लिए दौड़ रही कार ढकी हुई होती है. लेकिन इसका प्रोफाइल मौजूदा एक्सेंट के जैसा ही है. इसमें Nios के जैसे प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और नए एलईडी टेल लैंप्स दिए जाने की पूरी उम्मीद है. ऐसे ही Aura के इंटिरियर में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोनटेनमेंट सिस्टम, सर्कुलर एसी वेंट्स, डिंपल्ड डैशबोर्ड जैसे कई फीचर्स और आकर्षक डिजाइन देखने को मिलेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 7:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...