अपना शहर चुनें

States

सिर्फ 6 लाख की कीमत में भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार SUV's गाड़ियां बस करना होगा थोड़ा और इंतज़ार

सिर्फ 6 लाख की कीमत में भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार SUV's गाड़ियां
सिर्फ 6 लाख की कीमत में भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार SUV's गाड़ियां

मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा और महिंद्रा (Maruti Suzuki, Hyundai, Tata, Mahindra) से लेकर कई ऐसी कंपनियां हैं जो भारत में जल्द अपनी SUV's लॉन्च कर रही हैं. आइये आपको बताते हैं भारत में लॉन्च होने वाली उन SUV के बारे में जिनकी कीमत महज 6 लाख रुपए होगी..

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 7:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के बाद ऑटो सेक्टर में बूम दिखाई देने लगा है. यही वजह है कि आने वाले महीनों में कंपनियां कई गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं. मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा और महिंद्रा (Maruti Suzuki, Hyundai, Tata, Mahindra) से लेकर कई ऐसी कंपनियां हैं जो भारत में जल्द अपनी SUV's लॉन्च कर रही हैं. आइये आपको बताते हैं भारत में लॉन्च होने वाली उन SUV के बारे में जिनकी कीमत महज 6 लाख रुपए होगी..

Tata HBX: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो में नई गाड़ियां लॉन्च कर रही है. इसी क्रम में कंपनी अपनी एंट्री लेवल एसयूवी HBX को लॉन्च करने की तैयारी में है. फिलहाल इस कार के इंजन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद हैं कि इस कार में टियागो और अल्ट्रोज़ से प्रेरित 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा. वहीं इसकी कीमत 6 लाख से शुरू हो सकती है.

Renault Kiger: इस सूची की पहली कार रेनो की किगर है. जिसका फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने हाल ही में टीजर भी जारी कर दिया है. लंबे समय से मार्केट में चर्चा का विषय रही इस कार को अधिकारिक तौर पर इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. बता दें, किगर को सीएमएफ-ए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा स​कता है. इसमें कंपनी 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल मैनुअल और एक टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है. वहीं रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सेगमेंट को भुनाने के लिए कंपनी इसे महज 6 लाख की कीमत में लॉन्च कर सकती है.



Nissan Magnite: इस सूची की दूसरी कार निसान की मैग्न्नाइट है, जिसे कंपनी जल्द भारत में लॉन्च करेगी. बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत और इंजन स्पेक्स को लेकर पहले ही जानकारी सामने आ चुकी है. वहीं कुछ डीलरशिप पर इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई हैं. बताते चलें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे कंपनी अधिकारिक तौर पर 26 नवंबर को लॉन्च करेगी. वहीं यह अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती एसयूवी होगा. जिसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.15 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज