21 अक्टूबर को होगा इस SUV का ग्लोबल डेब्यू, जानिए फीचर्स और कीमत

निसान मैग्नाइट (Image source: Nissan)
निसान मैग्नाइट (Image source: Nissan)

निसान इंडिया (Nissan India) ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) को लॉन्च करने का एलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 5:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में एसयूवी (SUV) का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. इसके चलते भारतीय बाजार में नए अंतरराष्ट्रीय ब्रांड अपने एसयूवी भी ला रहे हैं. इस बीच निसान इंडिया (Nissan India) ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) को लॉन्च करने का एलान किया है. कंपनी आगामी 21 अक्टूबर को निसान मैग्नाईट का ग्लोबल डेब्यू (Global Debut) करेगी. इसके बाद कार को अगले साल की शुरूआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है. माना जा रहा है कि निसान मैग्नाईट को 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में भारत में पेश किया जाएगा.

निसान मैग्नाईट की ये होंगी खासियतें
गाड़ीवाड़ी डॉट कॉम के मुताबिक, निसान मैग्नाईट का डिजाइन बेहद ही आकर्षक है. इसमें बोल्ड एक्सटीरियर और इंटीरियर है. इस एसयूवी को कंपनी के ग्लोबल डिजाईन पर विकसित किया जा रहा है. निसान मैग्नाईट के एक्सटीरियर में मैग्नाईट एल आकार के बड़े एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट और स्लिम एलईडी हेडलाइट है. इस एसयूवी में क्रोम फिनिश वाला बड़ा ग्रिल और ड्यूल टोन अलॉय व्हील भी दिया गया है. इसके रियर में आकर्षक टेल लाइट दिए गए हैं.

SUV खरीदने से पहले यहां चेक करें टॉप-5 एसयूवी कारों की लिस्ट, बहतरीन माइलेज और खूबसूरत डिजाईन से लेस
निसान मैग्नाईट में बॉडी कलर ओआरवीएम, क्रोम फिनिश रूफ रेल तथा क्रोम फिनिश डोर हैंडल भी देखने को मिलेंगे, जबकि रियर में स्टॉप लाइट के साथ ही रूफ स्पॉइलर होगा. इसके इंटीरियर में डैशबोर्ड और केबिन स्पेस को देखा जा सकता है, जबकि सीट और डैशबोर्ड पर हनीकाम्ब प्रिंट दिया गया है. केबिन को डार्क रेड और ब्लैक रंग में रखा गया है. इस एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा, 8 इंच की स्क्रीन, कनेक्टिविटी तकनीक और क्रूज कंट्रोल की भी सुविधा है.



हाल ही में मर्सडीज-बेंज ने पेश की है इलेक्ट्रिक SUV
बता दें कि हाल ही जर्मन कंपनी मर्सडीज-बेंज ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कार 'ईक्यूसी' (EQC) गुरुवार को पेश की है. कंपनी ने इसकी कीमत 99.30 लाख रुपये रखी है. कंपनी की ईक्यू ब्रांड के तहत यह पहली पेशकश है. यह पूरी तरह से बैटरी पर चलने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज