होम /न्यूज /ऑटो /

Tata इस साल मचाएगी तहलका, एक साथ ला रही 5 पावरफुल SUV, देखें लिस्ट

Tata इस साल मचाएगी तहलका, एक साथ ला रही 5 पावरफुल SUV, देखें लिस्ट

Tata ने हाल ही में Avinya EV से पर्दा उठाया है.

Tata ने हाल ही में Avinya EV से पर्दा उठाया है.

2022 में भारतीय वाहन निर्माता Tata अपने लाइनअप में कई नई एसयूवी शामिल करने जा रही है. यहां 5 एसयूवी की सूची दी गई है, जिन्हें टाटा अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है.

नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों में टाटा मोटर्स ने भारतीय कार बाजार में खासकर एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है. टाटा की एसयूवी लाइनअप में सब-4-मीटर एसयूवी पंच, हैरियर और नई-जेन सफारी भी शामिल हैं.

2022 में भारतीय वाहन निर्माता अपने लाइनअप में कई नई एसयूवी शामिल करने जा रही है. यहां 5 एसयूवी की सूची दी गई है, जिन्हें टाटा अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

टाटा नेक्सन ईवी 2022
भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV का अपडेट मॉडल लॉन्च किया जाना है. टाटा नेक्सॉन ईवी के एक नए वेरिएंट पर काम भी कर रही है, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में एक बड़े बैटरी पैक से लैस होगा. एक बड़े बैटरी पैक के साथ टाटा ने नई नेक्सन ईवी में 400 की रेंज का टारगेट लरखा है. EV को कुछ डिज़ाइन अपग्रेड भी मिल सकते हैं.

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट
टाटा की पॉपुलर पांच-सीटर एसयूवी हैरियर का एक नया वेरिएंट भी 2022 में लॉन्च होने वाला है. टाटा ने 2019 में हैरियर को लॉन्च किया था. डिज़ाइन और फ़ीचर अपडेट के साथ, फेसलिफ़्टेड हैरियर को पेट्रोल वेरिएंट में भी पेश किए जाने की संभावना है. टाटा हैरियर के लिए एक नए और शक्तिशाली 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पर काम कर रही है. वर्तमान में, एसयूवी केवल 2.0 लीटर (170PS/350Nm) डीजल इकाई में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- ये हैं वेंटिलेटेड सीट्स वाली 5 सबसे सस्ती कार, बैठने पर नहीं होगा गर्मी का अहसास

टाटा सिएरा
टाटा ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में सिएरा एसयूवी कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था. हाल ही में पता चला है कि सिएरा 2022 में भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है. एसयूवी को इलेक्ट्रिक के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

टाटा ब्लैकबर्ड
टाटा नई ब्लैकबर्ड के लॉन्च के साथ अपनी प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी लाइनअप को बढाने जा रही है. इस एसयूवी को 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा. ब्लैकबर्ड लॉन्च होने के बाद, ब्लैकबर्ड हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वोक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टोर और स्कोडा कुशाक जैसे पॉपुलर कारों को टक्कर देगी.

टाटा पंच आईटर्बो
हाल ही में लॉन्च की गई टाटा पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी ने अपने मजबूत डिजाइन, 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग और एग्रेसिव प्राइस की बदौलत इस सेगमेंट में अपनी जगह बना ली है. अब टाटा पंच को एक ज्यादा पावरफुल टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च करने के लिए तैयार है. पंच के ये नया वेरिएंट 2022 के बाद बाजार में आ सकता है. वर्तमान में पंच को 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट के साथ पेश किया जाता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, SUV, Tata Motors

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर