लाइव टीवी

दिल्ली में बुक कर सकेंगे इलेक्ट्रिक कैब, जल्द लॉन्च होने वाली है सर्विस

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 1:09 PM IST
दिल्ली में बुक कर सकेंगे इलेक्ट्रिक कैब, जल्द लॉन्च होने वाली है सर्विस
दिल्ली एनसीआर में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है.

जीरो एमिशन के साथ-साथ किसी भी समय बुकिंग करने पर किराए में बढ़ोत्तरी (प्राइस हाइक) नही की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
शहर में बढ़ते हुए एयर पोल्यूशन से लड़ने के लिए दिल्ली एनसीआर में जल्द ही इलेक्ट्रिक वीकल कैब की फ्लीट लॉन्च होने वाली है. इसके लिए 'Prakriti E-Mobility Private Limited' कंपनी दिल्ली एनसीआर में पहले फेज़ में 500 इलेक्ट्रिक वीकल को लेकर आएगी और बाद में आने वाले दो सालों में 5 हज़ार वीकल की फ्लीट तैयार करने का इरादा है. कंपनी द्वारा जारी किए गए एक बयान में इस बात की जानकारी दी गई. ऐप-आधारित इस इलेक्ट्रिक वीकल कैब सर्विस को 'EVERA' के नाम से जाना जाएगा.

प्रकृति ई-मोबिलिटी प्राईवेट लिमिटेड के सीईआओ निमिश त्रिवेदी ने कहा, 'हम कस्टमर को बेहतर सर्विस देना चाहते हैं और दिल्ली की हवा को साफ करने में मदद करना चाहते हैं. इवेरा ने सिर्फ कस्टमर्स को एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाएगी बल्कि पर्यावरण को भी अच्छा करने में मदद करेगा.'

जीरो एमिशन के साथ-साथ किसी भी समय बुकिंग करने पर किराए में बढ़ोत्तरी (प्राइस हाइक) नही की जाएगी. इसमें जीरो कैन्सिलेशन की पॉलिसी को भी फॉलो किया जाएगा. निमिश त्रिवेदी ने बताया, 'कस्टमर्स आसानी से कैब को बिना किसी प्राइस हाइक के बुक कर सकते हैं. बुकिंग को कैन्सिल करने पर कोई भी चार्ज नहीं देना होगा.' हाालांकि, चार्जिंग की व्यवस्था ठीक न होने पर इसे ठीक तरह से संचालित कर पाना एक बड़ी समस्या हो सकती है. कंपनी का कहना है कि वह अपना खुद का चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर लॉन्च करने वाली है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर