Home /News /auto /

video of maruti brezza lxi base variant leaked few features will miss dnsh

लॉन्चिंग से पहले मारुति ब्रेजा LXI का वीडियो लीक, नहीं मिलेंगे कई फीचर्स

मारुति सुजुकी ब्रेजा

मारुति सुजुकी ब्रेजा

मारुति सुजुकी ब्रेजा LXI की वीडयों ऑनलाइन लीक हो गई है. अब तक हमने ब्रेज़ा 2022 के टॉप वेरिएंट के स्पाई शॉट्स और टीजर देखे थे, लेकिन अब नए ब्रेजा LXI का बेस वेरिएंट लीक हुआ है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया आने वाले महीनों में कई नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी का उद्देश्य एसयूवी सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना है. वर्तमान में, महिंद्रा, हुंडई और टाटा मोटर्स बाजार में लीड कर रहे हैं. मारुति नई ब्रेजा के लॉन्च के साथ SUV को लेकर अपनी आक्रामक रणनीति शुरू करेगी.

इस बीच मारुति सुजुकी ब्रेजा LXI की वीडयों ऑनलाइन लीक हो गई है. अब तक हमने ब्रेज़ा 2022 के टॉप वेरिएंट के स्पाई शॉट्स और टीजर देखे थे, लेकिन अब नए ब्रेजा LXI का बेस वेरिएंट लीक हुआ है. इस कारण वाहन के एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ चुकी हैं.

Brezza LXI एक्सटीरियर डिजाइन
दीपक वर्मा द्वारा लीक किए गए वीडियो में आगामी Brezza LXI बेस वेरिएंट की डिटेल दी गई है. इसमें स्टील के पहिये हैं, लेकिन इससे LED डीआरएल गायब हैं. इसके सामने की ओर टर्न इंडिकेटर हैलोजन हैं, सामने क्रोम स्लैट भी मौजूद है. इसके अलावा ORVM पर साइड टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं. न्यू ब्रेजा मौजूदा मॉडल की तुलना में ये बड़ी नजर आ रही है. कार के फ्रंट ग्रिल को बदल दिया गया है. इसके कई सेक्शन पर LED का इस्तेमाल किया गया है. बेस मॉडल में आपको फॉग लैम्प नहीं मिलेंगे. Brezza LXI में आपको नॉर्मल रिम व्हील मिलेंगे. बैक साइड की बात की जाए तो इसमें लंबे और पतले शेप की LED लगाई गई हैं. इसमें  सनरूफ भी नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें- Tesla को टक्कर देने आ रही Volkswagen की नई इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने उठाया पर्दा

360 डिग्री कैमरा
वाहन में इस 360 डिग्री कैमरा मिलेगा. इस कैमरा को 9-इंच के स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया जाएगा. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करता है. कैमरा की मदद से आप कार के अंदर बैठकर ही चारों तरफ के विजुअल स्क्रीन पर देख सकेंगे. इससे कार पार्किंग में लगाने या रिवर्स करने में आसानी होगी.

Brezza LXI इंटेरियर डिजाइन
बेस मॉडल में चारों पावर विंडो मिलेंगी. बेस मॉडल में आपको कोई स्टीरियर या म्यूजिक सिस्टम नहीं मिलेगा. हालांकि, बेस मॉडल में कंपनी ने रियर AC वेंट्स को दिया है. इसमें ब्लोअर की स्पीड को एडजेस्ट करने क लिए नॉब भी मिलेगा. इसके नीचे 12V का सॉकेट मिलेगा. कार की स्टीयरिंग पर कोई कंट्रोल नहीं मिलेगा. पीछे की सीट के पैसेंजर के लिए हेडरेस्ट भी नहीं दिया है. इसमें पार्सल ट्रे भी नहीं मिलेगी. इसमें सनरूफ भी नहीं दी गई है. पहले के लीक में हमने 2022 Brezza का टॉप वेरिएंट देखा था. उनमें ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ एक नया और बेहतर फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले देखा गया था.

यह भी पढ़ें- नई Maruti Brezza के फीचर्स हुए लीक, 30 जून को होगी लॉन्च, देखें खासियत

10 वेरिएंट में आएगी Brezza LXI
लीक हुई जानकारी के मुताबिक 2022 ब्रेजा को 10 वेरिएंट में पेश किया जाएगा. इनमें से सात वेरिएंट मैनुअल और तीन ऑटोमैटिक हैं. इनमें से चार वेरिएंट LXI, VXI, ZXI और ZXI+ को मैनुअल 5 स्पीड ट्रांसमिशन में पेश किया जाएगा, जबकि VXI, ZXI और ZXI+ को 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा. सभी वेरिएंट में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला इंजन मिलेगा.

Tags: Auto News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर