Video: पटियाला के इस शख्स ने रॉयल एनफील्ड पर दिखाए ऐसे करतब कि दांतों तले उंगली दबा जाएंगे आप

रविंद्र रॉयल एनफील्ड पर 23 साल की उम्र से दिखा रहे है स्टंट.

रविंद्र रॉयल एनफील्ड पर 23 साल की उम्र से दिखा रहे है स्टंट.

रविंद्र सिंह के दो रिकॉर्ड लिम्का बुक में दर्ज है. इसके साथ ही रविंद्र ने रूरल ओलंपिक में भी भाग लिया है. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में उन्होंने इंडिपेंडेंस डे की परेड में भी अपने करतब दिखाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आपने बाइक्स पर स्टंट दिखाने वाले बहुत से लोग देखे होंगे. लेकिन रॉयल एनफील्ड जैसी भारी भरकम बाइक पर स्टंट करते हुए शायद ही आपने कभी किसी को देखा हो. हम आपको ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो रॉयल एनफील्ड पर ऐसे करतब दिखाते जैसे बाइक उनके इशारों पर दौड़ रही हो. पंजाब के पटियाला शहर के रविन्द्र सिंह बचपन से ही ऐसे स्टंट करते आ रहे है. सबसे मजेदार बात है कि, उन्होंने आज तक इसके लिए कोई ट्रेनिंग नहीं ली हैं. आइए जानते है इनके बारे में सबकुछ.

100kmph की स्पीड पर करते है स्टंट - रविंद्र सिंह के अनुसार ज्यादातर लोग 40 से 45 की टॉप स्पीड पर स्टंट दिखाते है. लेकिन वह जब भी अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक पर स्टंट करते है तो उसकी टॉप स्पीड 80 से 100 किमी/प्रति घंटा होती है. उनके अनुसार हर कोई इस तरह के स्टंट नहीं कर सकता इसके लिए काफी प्रैक्टिस करनी होती है. तभी आप इतनी तेज बाइक पर बैलेंस बना सकते हैं.



लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम- रविंद्र सिंह के दो रिकॉर्ड लिम्का बुक में दर्ज है. इसके साथ ही रविंद्र ने रूरल ओलंपिक में भी भाग लिया है. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में उन्होंने इंडिपेंडेंस डे की परेड में भी अपने करतब दिखाए हैं.
यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, 209kmph है टॉप स्पीड, जानिए कितने पहियों पर दौड़ती है ये

द लैडर स्टंट है सबसे मशहूर - रविंद्र का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्टंट द लैडर स्टंट है. जिसमें वो अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक में 7 फीट ऊंची सीढ़ी फिट करके स्टंट करते है. रवि के अनुसार इस सीढ़ी का वजन करीब 25 से 30 किलोग्राम के आसपास होता है और वह 80 से 100 की स्पीड़ पर इस स्टंट को दिखाते हैं. रविंद्र के अनुसार इस स्टंट में पूरा खेल बैलेंस का है अगर बैलेंस बिगड़ जाए तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है. इसलिए उन्होंने बताया कि, वो अपने सभी स्टंट प्रैक्टिस करके ही फाइनल करते है. इसलिए आप लोग इन स्टंट को ट्राई न करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज