होम /न्यूज /ऑटो /ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के दिग्गज और Toyota Kirloskar के VP Vikram Kirloskar का निधन, बेंगलुरु में ली अंतिम सांस

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के दिग्गज और Toyota Kirloskar के VP Vikram Kirloskar का निधन, बेंगलुरु में ली अंतिम सांस

विक्रम के निधन की खबर के साथ ही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में शोक की लहर है. (फोटो साभार ट्वीटर)

विक्रम के निधन की खबर के साथ ही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में शोक की लहर है. (फोटो साभार ट्वीटर)

टोयोटा के ट्वीट के अनुसार दिल का दौरा पड़ने के कारण विक्रम किर्लोस्कर का निधन हुआ है. 30 नवंबर को 1 बजे बेंगलुरु में उन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विक्रम अपने पीछे पत्नी गीतांजली और बेटी मानसी को छोड़ गए हैं.
वे किर्लोस्कर ग्रुप की चौथी पीड़ी थे.
वे किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन और एमडी भी थे.

नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स को बड़ा झटका लगा है. टोयोटा के उपाध्यक्ष विक्रम एस किर्लोस्कर का हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया है. 64 वर्षीय विक्रम के निधन की जानकारी कंपनी ने एक ट्वीट कर दी. ट्वीट के अनुसार 29 नवंबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद विक्रम का निधन हो गया है. उनका अंतिम संस्कार 30 नवंबर को दोपहर 1 बजे बेंगलुरु के हेब्बल श्मशान घाट पर किया जाएगा.

इसके साथ ही ट्वीट में लिखा गया है कि इस दुख की घड़ी में हम सभी से अनुरोध करते है कि उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें. विक्रम एस किर्लोस्कर के दोस्तों और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.

विक्रम अपने पीछे पत्नी गीतांजली और बेटी मानसी किर्लोस्कर को छोड़ गए हैं. विक्रम किर्लोस्कर ग्रुप की चौथी पीड़ी में से थे. वे किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भी थे. विक्रम ने मैसाचुसेट्स इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया था. इसके साथ ही वे कई सालों तक सीआईआई, सीएम और एआरएआई में कई बड़े पदों पर भी रह चुके थे.

विक्रम के निधन के बाद राजनीतिक और बिजनेस हस्तियों ने भी गहरा दुख जताया है. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने विक्रम के निधन पर दुख जताते हुए कहा क‌ि ऑटोमोबाइल क्षेत्र को एक बड़ी क्षति है. उनके निधन की खबर से स्तब्‍ध हूं, परिवार को दोस्तों को ये दुख सहन करने की शक्ति ईश्वर दे. वहीं बायोकॉन की एग्जीक्यूटिव चेयरपर्सन किरण मजूमदार ने कहा कि विक्रम के निधन की चौंकाने वाली खबर से वे टूट गई हैं. वे एक प्यारे और सच्चे मित्र थे, उन्हें मैं याद करूंगी. गीतांजलि और मानसी के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें