Home /News /auto /

34 लाख रुपये में खरीदा कार के लिए VIP रजिस्ट्रेशन नंबर 007, जानिए पूरा मामला

34 लाख रुपये में खरीदा कार के लिए VIP रजिस्ट्रेशन नंबर 007, जानिए पूरा मामला

अहमदाबाद के एक व्यापारी ने 007 रजिस्ट्रेशन नंबर खरीदने के लिए 34 लाख रुपये की बोली लगाई.

अहमदाबाद के एक व्यापारी ने 007 रजिस्ट्रेशन नंबर खरीदने के लिए 34 लाख रुपये की बोली लगाई.

अहमदाबाद (Ahmedabad) में सबसे बड़ी बोली 34 लाख रुपये की 007 नंबर के लिए लगी. वहीं फैंसी नंबर '001' के लिए दूसरी सबसे ज्यादा बोली 5.65 लाख रुपये की लगाई गई, जिसके बाद '0369' नंबर के लिए 1.40 लाख रुपये की बोली लगी.

    नई दिल्ली. यदि आपने जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म देखी है. तो आपको 007 नंबर के बारे में पूरी जानकारी होगी. यदि आपने ये फिल्म नहीं देखी हैं. तो हम आपको इसके बारे में हम बता देते है. दरअसल हॉलीवुड की फिल्मों में जेम्स बॉड एक काल्पनिक जासूसी पात्र है. जो अपने देश के दुश्मनों का सफाया करता है. फिल्म में जेम्स बॉड जिस एजेंसी में काम करता है. उसने जेम्स बॉड का 007 कोड नेम दिया है. जिसके जरिए जेम्स बॉड को जरूरत के समय आसानी से बुलाया जा सके.

    आपको बता दें इस सीरीज की फिल्मों में जेम्स बॉड कारों का शौकीन है और वह हर फिल्म में कार के जरिए जबरदस्त स्टंट भी करता है. ऐसे में पूरी दुनिया में कार के शौकीन लोग जेम्स बॉड और उसके कोड नेम को काफी पसंद करते हैं और खुद भी जेम्स बॉड जैसे दिखने के लिए अपनी कार के लिए वीआईपी रजिस्ट्रेशन नंबर 007 किसी भी कीमत पर खरीदना चाहते है. ऐसे ही अहमदाबाद के एक शख्स ने अपनी कार के लिए 007 रजिस्ट्रेशन नंबर 34 लाख रुपये की मोटी रकम खर्च करके खरीदा है. आइए जानते है उस शख्स की पूरी कहानी...

    यह भी पढ़ें: रेनॉ की इस कार को खरीदें केवल 144 रुपये प्रतिदिन की EMI पर, जानिए पूरी स्कीम
    39.50 लाख की कार के लिए खरीदा 34 लाख रुपये में नंबर- गुजरात के अहमदाबाद में एक ट्रांसपोर्ट मालिक आशिक पटेल ने एक फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर 007 के लिए 34 लाख रुपये खर्च कर दिए. पटेल इस रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल अपनी नई टोयोटा फॉर्च्यूनर कार के लिए करना चाहते हैं, जिसकी कीमत लगभग 39.50 लाख रुपये है. अहमदाबाद आरटीओ के अनुसार, 34 लाख रुपये हाल के दिनों में विशेष रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए सबसे ज्यादा लगाई गई बोली है. जो पूरा भुगतान किए जाने के तुरंत बाद पटेल को आधिकारिक रूप से आवंटित कर दिया जाएगा. 

    यह भी पढ़ें: घर के आराम में बैठकर पसंद करें TVS बाइक, कंपनी ने लॉन्च किया ये ऐप



    फैंसी नंबर '001' के लिए लगी दूसरी सबसे बड़ी बोली- अहमदाबाद के आरटीओ के अनुसार फैंसी नंबर '001' के लिए दूसरी सबसे ज्यादा बोली 5.65 लाख रुपये की लगाई गई, जिसके बाद '0369' नंबर के लिए 1.40 लाख रुपये की बोली लगी. वहीं उन्होंने बताया कि बोली में ऐसे 24 नंबर रखे गए थे. जिनके लिए 622 लोगों ने बोली लगाई.

    Tags: Ahmedabad, Auto News, Car, RTO

    अगली ख़बर