होम /न्यूज /ऑटो /

Tesla को टक्कर देने आ रही Volkswagen की नई इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने उठाया पर्दा

Tesla को टक्कर देने आ रही Volkswagen की नई इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने उठाया पर्दा

चीन में ID.Aero का उत्पादन 2023 की दूसरी छमाही में शुरू हो सकता है.

चीन में ID.Aero का उत्पादन 2023 की दूसरी छमाही में शुरू हो सकता है.

नई वोक्सवैगन इलेक्ट्रिक कार आईडी सीरीज की छठवीं कार है. इससे पहले कंपनी ID.3, ID.4, ID.5, ID.6 और पॉपुलर ID लॉन्च कर चुकी है. वॉक्सवैगन 2023 में एक यूरोपीय सीरीज वेरिएंट का उत्पादन शुरू करने की योजना बना रही है.

नई दिल्ली. वॉक्सवैगन ने अपनी आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है. यह बिल्कुल नई  Volkswagen ID.Aero है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेडान का चीन में वर्ल्ड प्रीमियर कर दिया है. यह जर्मन कार निर्माता की ग्लोबल पोर्टफोलियो में शामिल एक प्रमुख कार होगी. फॉक्सवैगन का कहना है कि उसकी पहली फुली इलेक्ट्रिक सेडान प्रीमियम मिड-साइज सेगमेंट में आएगी. इसके अलावा, चीन में ID.Aero का उत्पादन 2023 की दूसरी छमाही में शुरू हो सकता है.

वॉक्सवैगन 2023 में एक यूरोपीय सीरीज वेरिएंट का उत्पादन शुरू करने की योजना बना रही है. धीरे-धीरे, सेडान का यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक उत्पादन मॉडल भविष्य में दुनिया भर में लॉन्च किया जाएगा. नई वोक्सवैगन इलेक्ट्रिक कार आईडी सीरीज की छठवीं कार है. इससे पहले कंपनी ID.3, ID.4, ID.5, ID.6 और पॉपुलर ID लॉन्च कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है इलेक्ट्रिक कार
ID.Aero का कॉन्सेप्ट वर्जन लगभग पांच मीटर लंबा है और कंपनी का दावा है कि इसका डिजाइन एयरोडायनामिक प्रिंसिपल पर आधारित है. AERO वोक्सवैगन ग्रुप के MEB (मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स) आर्किटेक्चर पर आधारित है. इस फ्लेक्सिबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म को हैचबैक से लेकर आईडी तक कई तरह के वाहनों के लिए सेट किया जा सकता है.

620 किमी होगी रेंज
आगामी वोक्सवैगन एयरो को 77 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ उतारा जाएगा. यह एक बार चार्ज करने पर 620 किलोमीटर की रेंज देगी. लॉन्च होने पर यह इलेक्ट्रिक सेडान बीएमडब्ल्यू i4 और टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देगी. वोक्सवैगन पैसेंजर कारों के सीईओ राल्फ ब्रैंडस्टैटर कहते हैं कि आईडी एयरो को शोकेस कर हम आईडी के अगले परिवार सदस्य का खुलासा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

लग्जरी इंटीरियर के साथ आएगी कार
राल्फ ने आगे कहा, “एक भावनात्मक और साथ ही काफी एयरोडायनामिक डिजाइन वाली कार 600 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज, काफी स्पेस और एक प्रीमियम इंटीरियर के साथ आएगी. हमारी हाल ही रणनीति के साथ हम अपने मॉडल रेंज के इलेक्ट्रिफिकेशन के काम को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं. ID.4 के बाद यह मॉडल यूरोप, चीन और अमेरिका के लिए हमारी अगली वैश्विक कार होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, Electric Vehicles, Volkswagen Polo

अगली ख़बर