फॉक्सवैगन को 2024 तक अपनी 70% बिक्री सिर्फ SUV से होने की उम्मीद

2024 तक अपनी 70% बिक्री सिर्फ एसयूवी से होने की उम्मीद
2024 तक अपनी 70% बिक्री सिर्फ एसयूवी से होने की उम्मीद

वाहन बनाने वाली यूरोपीय कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) को घरेलू बाजार में अपनी कुल बिक्री का 70 फीसदी 2024 तक एसयूवी से मिलने की उम्मीद है.

  • Share this:
मुंबई. वाहन बनाने वाली यूरोपीय कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) को घरेलू बाजार में अपनी कुल बिक्री का 70 फीसदी 2024 तक एसयूवी से मिलने की उम्मीद है. कंपनी ने शुक्रवार को अपनी एसयूवी टिगुआन ऑलस्पेस (Tiguan Allspace) पेश की. सात लोगों के बैठने की क्षमता वाली यह गाड़ी कंपनी की भारत में दूसरे चरण की योजना का हिस्सा है. कंपनी की योजना अगले एक से डेढ़ साल में ऐसे तीन और वाहन भारतीय बाजार में उतारने की है.

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक स्टेफेन नाप ने कहा, मेरे हिसाब से हम हमारी कुल बिक्री में एसयूवी की हिस्सेदारी 60 प्रतिशत हिस्सेदारी करने को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. अभी यह 42 प्रतिशत है. उन्होंने कहा, मेरा अनुमान है कि भारत में 2024 तक यह हिस्सेदारी 70 प्रतिशत तक पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें: लॉन्चिंग से पहले WR-V Facelift से Honda ने उठाया पर्दा, जानिए क्या होगी नई कीमत



नाप ने कहा कि यह इस पर भी निर्भर करेगा कि बाजार में क्या हो रहा है. मेरा मानना है कि पुरी दुनिया में हम इस मामले में 70 से 75 प्रतिशत की ओर बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में एक नयी श्रेणी एसयूवी और क्रॉस यूटिलिटी व्हीकल (सीयूवी) भी होगी, क्योंकि दुनिया सेडान से दूरी बना रही है.
फॉक्सवैगन भारतीय बाजार में अब टिगुआन ऑलस्पेस के साथ हैचबैक कार पोलो, सेडान वेंटो और टिगुआन एसयूवी की बिक्री करती है.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Volkswagen Polo & Vento 5.82 लाख है कीमत, जानिए खासियतें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज