Volkswagen बना रही है बिना ड्राइवर चलने वाली कार, जानें कब होगी लॉन्च

फॉक्सवैगन बिना ड्राइवर चलने वाली कार का कर रही है विकास.

फॉक्सवैगन बिना ड्राइवर चलने वाली कार का कर रही है विकास.

Volkswagen ने बिना ड्राइवर चलने वाली कार के निर्माण के लिए करीब 1 बिलियन यूएस डॉलर का निवेश किया है. कंपनी का दावा है कि ऑटोनॉमस इंटेलिजेट ड्राइविंग का एक बार सफलता पूर्वक विकास हो जाता है तो सड़क सुरक्षा में इसका काफी फायदा मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 6:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फॉक्सवैगन ने घोषणा की है कि, वह बिना ड्राइवर चलने वाली कार जल्द ही बनाने वाले है. जिसे 2025 तक बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा. फॉक्सवैगन के सीईओ कार्स्टन इंट्रा अनुसार कंपनी स्वत: चलने वाली इलेक्ट्रिक कार का विकास कर रही है. जो सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान देगी.  उन्होंने बताया कि इस साल की शुरुआत से हम जर्मनी में इस कार फील्ड ट्रायल कर रहे है.  जिसके परिणाम काफी सराहनीय रहे है.

AI से चलेगी बिना ड्राइवर वाली कार - फॉक्सवैगन के सीईओ के अनुसार कंपनी ने बिना ड्राइवर वाली कार के लिए कुछ सॉफ्टवेयर डवलेप किए है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फॉक्सवैगन की ये कार Artificial intelligence पर आधारित होगी. आपको बता दें फॉक्सवैगन के इस प्रोजेक्ट में फोर्ड मोटर भी सहयोग कर रही है.

यह भी पढ़ें: Hongguang MINI EV जो टेस्ला को दे रही है टक्कर, यहां देखें इंटीरियर और एक्सटीरियर

Volkswagen ने एक बिलियन US डॉलर का किया निवेश- फॉक्सवैगन ने बिना ड्राइवर चलने वाली कार के निर्माण के लिए करीब 1 बिलियन यूएस डॉलर का निवेश किया है. कंपनी का दावा है कि ऑटोनॉमस इंटेलिजेट ड्राइविंग का एक बार सफलता पूर्वक विकास हो जाता है तो सड़क सुरक्षा में इसका काफी फायदा मिलेगा.
यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा ने इस शख्स की तारीफ की, एक लाख रुपये में ऑटो में बनाया आलीशान घर

इसके अलावा फॉक्सवैगन Car.Software परियोजनाओं पर भी निवेश कर रही है. जो  Argo AI की तरह ही बिना ड्राइवर चलने वाली कार के लिए सहयोगी होगा. वहीं फॉक्सवैगन का कहना है कि अगले साल कंपनी अपनी बिना ड्राइवर चलने वाली कार का वर्ल्ड प्रीमियर करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज