Home /News /auto /

volkswagen recalls over 2 lakh units atlas suv in us airbag trouble auto news hindi mbh

इस लक्जरी SUV में आई एयरबैग से जुड़ी बड़ी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई 2 लाख गाड़ियां

Atlas SUV की 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया है.

Atlas SUV की 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया है.

NHTSA के दस्तावेजों से पता चलता है कि एसयूवी में लगे साइड एयरबैग में इस खराबी का पता चला है. इससे यात्रियों के लिए सुरक्षा जोखिम पैदा हो सकता है.

नई दिल्ली. जर्मनी की वाहन निर्माता फॉक्सवैगन (volkswagen) ने अपनी Atlas SUV की 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया है. SUV में एयरबैग से जुड़ी बड़ी खराबी का पता चला है, इसके चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है. अमेरिका के राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (NHTSA) के मुताबिक, करीब 222,892 यूनिट्स रिकॉल किया गया है.

NHTSA के दस्तावेजों से पता चलता है कि एसयूवी में लगे साइड एयरबैग में इस खराबी का पता चला है. इससे यात्रियों के लिए सुरक्षा जोखिम पैदा हो सकता है. ए-पिलर से सामने के दरवाजे तक वायर हार्नेस में आवाजाही के लिए कुछ जगह हो सकती है और जंग की वजह से इलेक्ट्रिकल कोम्पोनेंट प्रभावित हो सकता है. इससे एयरबैग खुलमें में देरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- देश की पहली हाईड्रोजन कार Toyota Mirai लॉन्च, अब पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

कंपनी की ओर से प्रभावित मॉडलों के मालिकों को यह जांचने के लिए कहा जा रहा है कि क्या उनके वाहनों के ड्राइवर के डिस्प्ले पर एयरबैग चेतावनी के सकेंत हैं. एयरबैग की समस्या के संकेत खिड़कियों की खराबी, कम गति पर पार्किंग ब्रेक लगाने और डोर सेंसर की खराबी के चलते हो सकते हैं. रिकॉल अक्टूबर 2019 और 2022 के फरवरी के बीच निर्मित एटलस एफएल को शमिल किया गया है. एटलस मॉडल अगस्त 2019 और मार्च 2020 के बीच बनाए गए और एटलस क्रॉस स्पोर्ट सितंबर 2019 और फरवरी 2022 के बीच बनाए गए थे.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

अमेरिका में हाल ही में काफी कंपनियों की ओर से रिकॉल ऑर्डर जारी किए गए हैं. इसमें फोर्ड मोटर कंपनी शामिल है, जो विंडशील्ड वाइपर में संभावित खराबी की जांच के लिए 150,000 F-150 इकाइयों के लिए रिकॉल ऑर्डर जारी किया है. जीएमसी ने हाल ही में अपने हमर इलेक्ट्रिक वाहन की 10 इकाइयों को एक टेलगेट समस्या की जांच के लिए वापस बुलाया.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर