भारत में आज लॉन्च होगी Volkswagen T-Roc, जानिए कीमत और फीचर्स

फॉक्सवैगन की T-ROC SUV भारत में पूरी तरह से इम्पोर्टेड मॉडल होगी.
फॉक्सवैगन की T-ROC SUV भारत में पूरी तरह से इम्पोर्टेड मॉडल होगी.

भारत में यह फॉक्सवैगन की टिगुआन ऑल स्पेस (Tiguan All Space) के बाद दूसरी कार है. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, एबीएस, ईएससी, ऑल राउंड डिस्क ब्रेक और डिजिटल एमआईडी स्क्रीन होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) आज अपनी बेहतरीन कार T-Roc को भारत में लॉन्च करने वाली है. इस कार को ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo) में अनवील किया गया था. भारत में यह फॉक्सवैगन की टिगुआन ऑल स्पेस (Tiguan All Space) के बाद दूसरी कार है. कंपनी पूरे भारत में पहले से ही इसकी बुकिंग ले रही है. उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 18 से 20 लाख के बीच होगी. इसकी मुकाबला टाटा हैरियर (Tata Harrier), एमजी हेक्टर (MG Hector), हुंडई टूसान (Hyundai Tuscon) और जीप कंपस (Jeep Compass) से होगा.

फॉक्सवैगन की T-ROC SUV भारत में पूरी तरह से इम्पोर्टेड मॉडल होगी. साथ ही जैसे-जैसे हम लोग बीएस-6 मॉडल को देश में पूरी तरह से लागू करने की कोशिश कर रहे हैं वैसे-वैसे कार कंपनियां डीज़ल इंजन छोड़कर पेट्रोल इंजन का रुख भी कर रही हैं. इसलिए माना जा रहा है कि इसमें भी पूरी तरह से पेट्रोल इंजन होगा.

क्या हैं फीचर्स-
इस एसयूवी में बेहतरीन एलईडी हेडलैंप के साथ सिग्नेचर स्टाइल वर्टिकल ग्रिल है. साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, एबीएस, ईएससी, ऑल राउंड डिस्क ब्रेक और डिजिटल एमआईडी स्क्रीन होगा. इसकी लंबाई चौड़ाई की बात करें तो यह अपने इंटरनेशनल मॉडल की तरह ही होगी. इसकी लंबाई 4229 mm, चौड़ाई 1831 mm और ऊंचाई 1572 mm होगा.
मैकेनिकली देखा जाए तो इसमें 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा जो कि 147एचपी और 240 एनएम का पावर जेनरेट करेगा. दमदार इंजन की वजह से यह सिर्फ 8 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेगी. इसकी टॉप स्पीड 205 किलोमीटर होगी. भारत में इसे सीबीयू यानी कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में लाया जाएगा.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज