Volkswagen Taigun की बुकिंग अगले महीने से शुरू होगी, Tiguan की लॉन्च में देरी

फॉक्सवैगन अपनी Taigun कार जल्द लॉन्च करने वाली है.

Volkswagen Taigun को फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च कर रही है. इसमें कस्टमर्स को उनकी जरूरतों के अनुसार कई विकल्प मिलेंगे. Taigun और स्कोडा की हाल ही में लॉन्च हुई Kushaq का प्लेटफॉर्म समान है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जर्मनी की कार मैन्युफैक्चरर Volkswagen के लिए Taigun भारत में लॉन्च के लिए एक महत्वपूर्ण मॉडल है. इसे कॉम्पैक्ट SUV को पिछले वर्ष की शुरुआत में कॉन्सेप्ट के तौर पर दिखाए जाने के बाद से इसे लेकर काफी उत्साह है. यह MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसका लॉन्च सितंबर के तीसरे सप्ताह में होगा. इसके साथ ही कस्टमर्स को डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी. Taigun के लिए बुकिंग अगले महीने के मध्य से शुरू होगी. इसी के साथ कंपनी के पुणे प्लांट में इसका प्रोडक्शन भी होने लगेगा.

    Volkswagen इसे फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च कर रही है. इसमें कस्टमर्स को उनकी जरूरतों के अनुसार कई विकल्प मिलेंगे. Taigun और स्कोडा की हाल ही में लॉन्च हुई Kushaq का प्लेटफॉर्म समान है. हालांकि, Volkswagen का कहना है कि यह Kushaq से अलग होगी. इसका एक्सटीरियर डिजाइन बदला हुआ है. इसके अलावा इसका इंटीरियर भी अलग है और इसमें कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: Simple Energy e-scooter 15 अगस्त को होगा लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगा 240km की रेंज
    Taigun में एक बड़ा अंतर एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के तौर पर दिख सकता है. यह ऑडी की कारों के वर्चुअल कॉकपिट के जैसा हो सकता है. इससे कार के केबिन का लुक प्रीमियम दिखेगा. Volkswagen ने पिछले वर्ष Taigun के साथ Tiguan को भी प्रदर्शित किया था. हालांकि, कंपनी का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसके लॉन्च में देरी होगी.
    इसके अलावा कंपनी नहीं चाहती कि लगातार दो SUV के लॉन्च से कस्टमर्स को इन्हें खरीदने का फैसला करने में मुश्किल हो. इस वजह से Tiguan का लॉन्च टाल दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.