2020 में SUV से लेकर इलेक्ट्रिक तक Volkswagen करेगा 34 गाड़ियां लॉन्च, जानें क्या है प्लान

2020 में SUV से लेकर इलेक्ट्रिक तक Volkswagen करेगा 34 गाड़ियां लॉन्च, जानें क्या है प्लान
फॉक्सवैगन ला रहा नई गाड़ियां

कंपनी (volkswagen) 2024 तक करीब 19 बिलियन का निवेश करेगी, जिसमें से 11 बिलियन का निवेश वो ई-मोबिलिटी पर करेगी. कंपनी नई SUVs, EVs और Hyrbids गाड़ियों के 34 नए मॉडल लॉन्च करेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2019, 7:58 AM IST
  • Share this:
ऑटो सेक्टर में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों का दौर शुरू हो गया है और ज्यादातर कंपनियां भी इसी सेगमेंट में निवेश करने की योजना बना रही हैं. आज एसयूवी गाड़ियों का मार्केट भी तेजी से बढ़ा है. इस बात को ध्यान में रखते हुए ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक एसयूवी (electric SUV) गाड़ियों पर ज्यादा फोकस कर रही हैं.

कांटे की टक्कर
हुंडई कोना (Hyundai Kona), एमजी मोटर की जेडएस ईवी (MG ZS EV), टाटा की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी (Tata Nexon EV) पहले ही मार्केट में आ चुकी है, वहीं कुछ समय बाद मारुति और किआ भी इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने वाले हैं. इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में इस बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए जर्मनी की बड़ी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भी इलेक्ट्रिक, एसयूवी और हाइब्रिड गाड़ियों के भविष्य को लेकर कुछ बड़ा प्लान किया है.


कंपनी करेगी बड़ा निवेश


कंपनी एक नए दौर की शुरुआत करने की दिशा में काम कर रही है और आने वाले समय में करीब 34 नई गाड़ियां लॉन्च करने जा रही है. ओवरड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, फॉक्सवैगन (volkswagen) फ्यूचर टेक्नॉलजी में बड़ा निवेश करने के साथ-साथ नए मॉडल्स लॉन्च करेगी. कंपनी 2024 तक करीब 19 बिलियन का निवेश करेगी, जिसमें से 11 बिलियन का निवेश वो ई-मोबिलिटी पर करेगी. कंपनी नई SUVs, EVs और Hyrbids गाड़ियों के 34 नए मॉडल लॉन्च करेगी.



आ रही हैं ये दो इलेक्ट्रिक गाड़ियां
फॉक्सवैगन के CEO राल्फ ब्रैंडस्टेटर का कहना है कि हम एक नए दौर की शुरुआत पर है. हमें ई-मोबिलिटी के साथ बिजनेस करना है. हमारा ब्रैंड 2024 तक 19 बिलियन फ्यूचर टेक्नॉलजी में निवेश करेगा और फॉक्सवैगन ने ऑटो इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिक सेगमेंट को लेकर बड़ी क्रांति की शुरुआत कर दी है. हमारी नई कार ID.31 की बिक्री गर्मियों में शुरू होगी और इसके बाद हम अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ID.Next2 बाजार में उतारेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज