Volkswagen ने 2 नई इलेक्ट्रिक SUV अनवील्ड की, जानें फीचर्स और कीमत

Volkswagen

Volkswagen

Volkswagen ने इन दोनों ही इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने LED हेडलैंप्स, टेललाइट और बेहतरीन बंपर दिया है. इसके साथ ही इन एसयूवी में 19 और 21 इंच के व्हील्स दिए गए है. जो इन एसयूवी को बेहरतीन ग्राउंड क्लीयरेंस देते हैं. वहीं इन एसयूवी में ID.4 स्टाइलिंग लैंग्वेज का फीचर भी दिया हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 10:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जर्मन ऑटोमेकर Volkswagen ने दो नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ID.6 और ID.6 Crozz अनवील्ड की हैं. इन दोनों ही एसयूवी में कंपनी ने थ्री रो सीटिंग अरेंजमेंट दिया है. जिससे इन एसयूवी में 7 लोगों के बैठने की कैपेसिटी हैं. बता दें Volkswagen इन दो इलेक्ट्रिक एसयूवी के जरिए अपने EV पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही हैं. Volkswagen की ID.6 इलेक्ट्रिक एसयूवी EV पोर्टफोलियो में सबसे बड़ी कार है और ये कार चीन में काफी पसंद की जा रही हैं. बता दें Volkswagen चीन में FAW कंपनी के साथ मिलकर अपने वाहनों का उत्पादन करती है. जिसमें ये कंपनी ID.6 और ID.6 Crozz का भी प्रोडक्शन करेगी.

ID.6 और ID.6 Cross SUV का डिजाइन - इन दोनों ही इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने LED हेडलैंप्स, टेललाइट और बेहतरीन बंपर दिया है. इसके साथ ही इन एसयूवी में 19 और 21 इंच के व्हील्स दिए गए है. जो इन एसयूवी को बेहरतीन ग्राउंड क्लीयरेंस देते हैं. वहीं इन एसयूवी में ID.4 स्टाइलिंग लैंग्वेज का फीचर भी दिया हैं.

यह भी पढ़ें: कैसे काम करता है Cruise Control? किआ, Hyundai Venue जैसी SUV में मिलता है ये फीचर

ID.6 और ID.6 Cross SUV का आर्किटेक्ट- इन दोनों ही एसयूवी में MEB आर्किटेक्चर का यूज किया गया है. जो ज्यादातर लग्जरी कार स्कोडा, Enyaq iV, Audi Q4 E-Tron, Audi Q4 Sportback E-Tron कारों में मिलता हैं.
यह भी पढ़ें: भूल जाइये Car वाशिंग करना, इस टेक्नोलॉजी से होगी डीप क्लिनिंग

ID.6 और ID.6 Crozz SUV का इंजन - फॉक्सवैगन के अनुसार ID.6 में कंपनी ने जो मोटर दी है वो 177hp की पावर जनरेट करती है और केवल 9.3 सेकंड में 0 से 100kmph की स्पीड पकड़ सकती है. वहीं इसका डुअल मोटर वेरिएंट ID.6 Crozz SUV 302hp की पावर जनरेट करता है और केवल 6.6 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज