Home /News /auto /

अब नहीं खरीद पाएंगे Volkswagen की ये पॉपुलर कार, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन, जानें वजह

अब नहीं खरीद पाएंगे Volkswagen की ये पॉपुलर कार, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन, जानें वजह

भारत में Vento की बिक्री 2010 में शुरू हुई थी.

भारत में Vento की बिक्री 2010 में शुरू हुई थी.

फॉक्सवैगन अब इस सेडान के अपडेट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि इसका नाम बदलकर अब वोक्सवैगन के लिए यह वर्टस (Virtus) हो सकता है.

नई दिल्ली. जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) भारत में अपनी पॉपुलर सेडान वेंटो (Vento) का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है. भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में इस सेडान का अच्छा प्रदर्शन रहा है. India Project 2.0 के तहत फॉक्सवैगन अब इस सेडान के अपडेट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि इसका नाम बदलकर अब वोक्सवैगन के लिए यह वर्टस (Virtus) हो सकता है.

भारत में इस Vento की बिक्री 2010 में शुरू हुई थी. भारत में इसकी कीमत 9.99 लाख रुपए से 13.06 लाख रुपए तक है. कारदेखो की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके चुनिंदा वेरिएंट्स को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- जानलेवा साबित हो सकते हैं कार के ये फीचर्स, जान लें वरना हो सकता नुकसान  

दो वेरिएंट बंद हुए
रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपनी इस सेडान के सक्सेसर मॉडल पर काम कर रही है. नए मॉडल को Virtus नाम दिया गया है और इसे मार्च में लाया जा सकता है. कंपनी ने फिलहाल वेंटो सेडान के दो वेरिएंट Comfortline (बेस मॉडल) और Highline Plus MT (बेस मॉडल) को बंद किया है. इसके चलते अब यह सिर्फ दो वेरिएंट- Highline और Highline Plus में उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- Bike और Scooter की सर्विस के लिए नहीं है टाइम! तो इन्हें ठीक रखने के लिए ये करें, जानें सबकुछ

Vento का इंजन
वोक्सवैगन वेंटो TSI पेट्रोल इंजन वर्जन के साथ आता है, जो 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, ये इंजन 110 PS मैक्स पावर और 175 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह सिक्स-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. कंपनी अपने टर्बो एडिशन वेरिएंट के लिए पोलो TSI के साथ एक जैसा इंजन ऑप्शन ही प्रदान करती है. कंपनी सस्ते वेरिएंट के लिए कम पावरफूल स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड MPI पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दे रही हैं.

ये भी पढ़ें- अब यूरोप में भी धमाल मचाएगी ये इंडियन टू-व्हीलर कंपनी, स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी e-बाइक फर्म को खरीदा

Vento के फीचर्स
Vento में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 15-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील शामिल हैं. वहीं, हाईलाइन प्लस एमटी में रेन-सेंसिंग वाइपर, एक टचस्क्रीन सिस्टम और एक रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे अतिरिक्त फीचर्स थे. स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Volkswagen Polo

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर