Home /News /auto /

volkswagen virtus starts arriving at dealerships india launch next month slavia verna honda city mbh

लॉन्च से पहले शोरूम पर आना शुरू हुई ये नई कार, जल्द ले सकेंगे टेस्ट ड्राइव

नई वोक्सवैगन वर्टस को ऑफिशियली 9 जून 2022 को लॉन्च किया जाएगा.

नई वोक्सवैगन वर्टस को ऑफिशियली 9 जून 2022 को लॉन्च किया जाएगा.

नई वोक्सवैगन वर्टस वीडब्ल्यू ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत जर्मन कंपनी का भारत में दूसरा उत्पाद है. पहला ताइगुन मिड-साइज एसयूवी है. यह भारत-स्पेशल MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है.

नई दिल्ली. वोक्सवैगन जल्द भारत में बिल्कुल नई मिड-साइज़ सेडान लॉन्च करने जा रही है. नई वोक्सवैगन वर्टस को ऑफिशियली 9 जून 2022 को लॉन्च किया जाएगा. इसकी आधिकारिक कीमत की घोषणा से पहले वर्टस की डिस्प्ले यूनिट्स देश भर के डीलरशिप पर पहुंचने लगी हैं. इसके लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जल्द ही टेस्ट ड्राइव शुरू होने की उम्मीद है.

नई वोक्सवैगन वर्टस वीडब्ल्यू ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत जर्मन कंपनी का भारत में दूसरा उत्पाद है. पहला ताइगुन मिड-साइज एसयूवी है. यह भारत-स्पेशल MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और स्कोडा स्लाविया के साथ अपने प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल को शेयर करता है. वर्टस को भारत में छह अलग-अलग कलर ऑप्शन में उतारा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Nexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स

कार में मिलेंगे 6 कलर ऑप्शन
वर्जन में जो कलर ऑप्शन मिलेंगे, वे हैं राइजिंग ब्लू मैटेलिक, करकुमा येलो, कार्बन स्टील ग्रे, रिफ्लेक्स सिल्वर, कैंडी व्हाइट और वाइल्ड चेरी रेड. इसके राइजिंग ब्लू मैटेलिक शेड को हाल ही में एक डीलरशिप पर उतारा गया है. इसके अलावा, वर्टस का उत्पादन पहले ही पुणे, महाराष्ट्र में कंपनी की चाकन प्लांट में शुरू हो चुका है. यह नई मिड-साइज़ सेडान भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी.

दो इंजन का मिलेगा ऑप्शन
वर्टस में पहला इंजन 1.0-लीटर TSI होगा, जो 113 hp की पावर और 178 Nm टॉर्क जनरेट करता है. यब 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. इसमें एक 1.5-लीटर TSI इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा, जो 148 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इस इंजन को केवल 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा जाएगा. लॉन्च होने पर, यह स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज़ और हुंडई वर्ना को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

Virtus में मिलेगा ज्यादा व्हीलबेस
वर्टस का स्पोर्टी लुक इसकी रोड प्रेजेंस बढ़ाएगा. इसकी लंबाई 4,561 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2,651 मिमी है. कंपनी का दावा है कि इसके अंदर यात्रियों को बेहतर कम्फर्ट का फील होगा. इसके अलावा इसमें 521 लीटर का काफी बड़ा बूट स्पेस भी दिया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Volkswagen Polo

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर