Volvo भारत में पेश करेगी 3 सीट वाली खास लग्जरी कार, सिर्फ 15 लोगों को मिलेगी

मंदी की सबसे बड़ी मार ऑटोसेक्टर पर दिखाई दे रही है. कई लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है. लेकिन इस सब के बीच स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वोल्वो (Volvo) ने अपनी कार को पेश करने के लिए भारत को ही चुना है

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 4:12 PM IST
Volvo भारत में पेश करेगी 3 सीट वाली खास लग्जरी कार, सिर्फ 15 लोगों को मिलेगी
वोल्वो की खास तीन सीट वाली कार
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 4:12 PM IST
मंदी की सबसे बड़ी मार ऑटोसेक्टर पर दिखाई दे रही है. कई लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है. लेकिन इस सब के बीच स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वोल्वो (Volvo) ने अपनी कार को पेश करने के लिए भारत को ही चुना है. ऑटो सेक्टर पर मंडरा रहे खतरों के बादल के बावजूद वोल्वो तीन सीटों वाली हाइब्रिड कार को वैश्विक (ग्लोबली) रूप से पेश करने के लिए उसका अनावरण (अनवील) भारत में करने का फैसला किया है.

वोल्वो की अल्ट्रा लग्जरी कार
इस अल्ट्रा लग्जरी XC90 एक्सिलेंस लाउंज की एक्स शोरूम कीमत 1.42 करोड़ रुपए है. वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने इस कार को पेश किए जाने के मौके पर कहा कि कंपनी का लक्ष्य बेहद एलीट (अमीर) ग्राहक हैं. कंपनी का भारतीय बाजार में अगले एक साल में सिर्फ 15 कारें बेचने का लक्ष्य है.

वोल्वो xc90 का इंटिरियर
वोल्वो xc90 का इंटिरियर


मंदी में भी वोल्वो हिट
उन्होंने कहा कि यह कार वोल्वो कार इंडिया के लिए पासा पलटने वाली होगी. हालांकि इसे चुनिंदा ग्राहकों को टारगेट कर पेश किया जा रहा है. फ्रंप ने कहा कि भारत पहला बाजार है जहां हम इस कार को पेश कर रहे हैं. हम यहां कुछ एलीट ग्राहकों के लिए सिर्फ 15 कारें उतारेंगे. ऑटो इंडस्ट्री पिछले दो दशकों के सबसे खराब समय से गुजर रही है. लेकिन इस खराब दौर में भी Volvo India का परफॉर्मेंस अच्छा रहा है. वोल्वो इंडिया के वॉल्यूम में 11 परसेंट की ग्रोथ हुई है. कंपनी ने जून क्वार्टर में 1,159 यूनिट्स बेची हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...