• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • VOLVO WILL LAUNCH ELECTRIC CARS IN INDIA EVERY YEAR ALL MODELS WILL BE ELECTRIC BY 2030 KANND

Volvo हर साल इंडिया में इलेक्ट्रिक कार करेगी लॉन्च, 2030 तक सभी मॉडल होंगे इलेक्ट्रिक

वोल्वो भारत में हर साल लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

Volvo की पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में 2021 अक्टूबर में लॉन्च होगी. कंपनी पहले इस एसयूवी को इसी साल शुरुआत में लॉन्च करने वाली थी. लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते कंपनी ने अपनी लॉन्चिंड डेट को आगे बढ़ा दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इसमें कोई दो राय नहीं है कि, आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक कारों का बोलबाला होगा. बीते 10 सालों में देश में कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कार डेवलप की है. जिसमें महिंद्रा, टाटा और हुंडई प्रमुख कंपनी हैं. लेकिन जब प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों की बात आती है. तो शायद ही हमें कोई ऐसी कार कंपनी का नाम याद आता होगा. जिसकी इलेक्ट्रिक कार भारत में मौजूद हो. आपको बता दें बीते साल भारत में टेस्ला ने दस्तक देने की घोषणा की थी. लेकिन कंपनी ने अभी तक साफ नहीं किया है कि, वह अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार देश में कब लॉन्च करेंगे.

    ऐसे में स्वीडिश ऑटोमेकर कंपनी Volvo ने हाल ही में अपनी XC40 इलेक्ट्रिक कार अनवील्ड की थी. जिसे कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है. वहीं Volvo का कहना है कि, वह भारत में हर साल एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेंगे. आइए जानते है Volvo की प्लानिंग के बारे में....

    यह भी पढ़ें: कम कीमत के 3 दमदार स्कूटर, शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे बेहतर फीचर्स, जानिए इनके बारे में

    Volvo XC40 कब होगी लॉन्च - कंपनी ने अनुसार Volvo की पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में 2021 अक्टूबर में लॉन्च होगी. कंपनी पहले इस एसयूवी को इसी साल शुरुआत में लॉन्च करने वाली थी. लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते कंपनी ने अपनी लॉन्चिंड डेट को आगे बढ़ा दिया. वहीं वोल्वो कार इंडिया के नए प्रबंध निदेशक, ज्योति मल्होत्रा ने बताया कि, कंपनी ने भारत में अपनी उपस्थित दर्ज कराने के लिए बड़ी प्लानिंग की है

    यह भी पढ़ें: New Tata Tiago घर लाए सिर्फ 3,555 रुपये की EMI पर, जानें कीमत और फीचर्स

    2030 तक सभी कार होगी इलेक्ट्रिक - ज्योति मल्होत्रा ने साफ किया की वोल्वो 2030 तक अपनी सभी कारों को इलेक्ट्रिक कर देगी. इसके लिए कंपनी ने शुरुआत भी कर दी है. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और प्रदूषण से निजात पाने के लिए बड़ा वर्ग इलेक्ट्रिक कार की ओर स्विच करेगा. ऐसे में कंपनी उसी हिसाब से अपनी योजना बना रही है.