Home /News /auto /

XC90: वोल्वो कार इंडिया ने लॉन्च की नई एसयूवी एक्ससी90, जानिए कीमत और फीचर्स

XC90: वोल्वो कार इंडिया ने लॉन्च की नई एसयूवी एक्ससी90, जानिए कीमत और फीचर्स

प्रतीकात्मक तस्वीर (मानव सिन्हा/News18.com)

प्रतीकात्मक तस्वीर (मानव सिन्हा/News18.com)

स्वीडन की व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) ने गुरुवार को अपनी एसयूवी एक्ससी90 (XC90) का नया संस्करण पेश किया जिसकी कीमत 89.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. नई एक्ससी90 पूरी तरह से नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ 1,969 सीसी के साथ आती है. सात सीटों वाली एसयूवी सहज टच स्क्रीन इंटरफेस जैसी सुविधाओं के साथ आती है. कंपनी ने कहा कि इसमें 'उन्नत एयर क्लीनर' तकनीक भी है जिसमें केबिन के अंदर पीएम 2.5 के स्तर को मापने के लिए एक सेंसर लगा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. स्वीडन की व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी वोल्वो कार इंडिया (Volvo Car India) ने गुरुवार को अपनी एसयूवी एक्ससी90 (XC90) का नया संस्करण पेश किया जिसकी कीमत 89.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. नई एक्ससी90 पूरी तरह से नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ 1,969 सीसी के साथ आती है.

    वोल्वो कार इंडिया ने एक बयान में कहा कि यह कंपनी की डीजल से पेट्रोल कारों की तरफ बढ़ने की प्रतिबद्धता को पूरा करता है और वैश्विक स्तर पर ब्रांड के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की दिशा में है.

    ये भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी: UP-पंजाब चुनाव से पहले डबल हो सकती है PM किसान की किस्त, 2000 की जगह मिलेंगे 4000

    सात सीटों वाली एसयूवी सहज टच स्क्रीन इंटरफेस जैसी सुविधाओं के साथ आती है. कंपनी ने कहा कि इसमें ‘उन्नत एयर क्लीनर’ तकनीक भी है जिसमें केबिन के अंदर पीएम 2.5 के स्तर को मापने के लिए एक सेंसर लगा है.

    ये भी पढ़ें- सरकारी बैंकों के साथ जुड़कर आप हर महीने कमा सकते हैं 5000 रुपये, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई?

    कंपनी का आईपीओ लाने का ऐलान
    हाल ही में  वाल्वो (Volvo Cars) ने आईपीओ लाने का ऐलान किया था. वाल्वो कार के स्वामी चीन के झेजियांग जेली ने कहा था कि आईपीओ के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया आईपीओ स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में लॉन्च किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आईपीओ से कंपनी ने 25 विलियन डॉलर (तकरीबन ढाई करोड़ डॉलर) जुटाने का लक्ष्य तय किया है. आईपीओ से होने वाली आमदनी को वोल्वो अपने बेड़े को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक में बदलने पर खर्च करेगी. साथ ही कंपनी यूरोप, ब्रिटेन और चीन में बैटरी की सप्लाई और इलेक्ट्रिक मोटर्स के उत्पादन में भी निवेश करेगी.

    Tags: Auto News, Car Bike News, Car Review

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर