लाइव टीवी

Video: 16,000 फीट की ऊंचाई पर गाड़ी चला रहे CM पेमा खांडू और रिजिजू

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 1:26 PM IST
Video: 16,000 फीट की ऊंचाई पर गाड़ी चला रहे CM पेमा खांडू और रिजिजू
अरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू

सीएम बर्फ से घिरी पहाड़ियों और फिसलन भरी सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर तस्वीरों को एक कैप्शन के साथ शेयर किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 1:26 PM IST
  • Share this:
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को एडवेंचर काफी पसंद है. कुछ समय पहले वो रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 राइड करते नजर आए थे, तो अब वो तवांग जिले में ऑफ-रोडिंग करते नजर आए हैं. उनके साथ इस राइड पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद थे. अरुणाचल सीएम ने राज्य के टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें वो रिजिजू के साथ बर्फ में ऑल-टेरेन व्हीकल (ATV) चलाते नजर आ रहे हैं.

सीएम और केंद्रीय मंत्री ने Penga Teng Tso Lake से Mago तक 107 किलोमीटर का सफर पूरा किया. उनकी ये राइड 15,600 फीट की ऊंचाई से भी ज्यादा पर थी. वीडियो के साथ-साथ सीएम ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनमें वो राइड से पहले हेलमेट और गलव्स पहनने जा रहे हैं.



सीएम बर्फ से घिरी पहाड़ियों और फिसलन भरी सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर तस्वीरों को एक कैप्शन के साथ शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कहा, 'भारत-तिब्बत/चीन बॉर्डर के पास तवांग जिले में बर्फीली पहाड़ियों में ऑल टेरेन व्हीकल चला रहे हैं.'
Loading...




केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने भी इस एडवेंचर राइड को लेकर ट्विटर पर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. उन्होंने कहा, 'मैंने ये वीडियो तब बनाया सीएम पेमा खांडू 16,000 फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर एटीवी पोलारिस चला रहे थें. वो गांव वालों और जवानों से मिलने के लिए PT Tso से Mago जा रहे थे.' उन्होंने आगे लिखा कि इतनी ऊंचाई पर एटीवी चलाना बड़ा मुश्किल है, लेकिन अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने तेज और बेहतरीन ड्राइव की. मैं उनके साथ कॉन्फिडेंटली बैठा.



बता दें कि जो एटीवी अरुणाचल सीएम ने चलाई है, वो पोलारिस ने बनाई है और जो मॉडल सीएम चला रहे थे वो RZR 800 है, जिसमें 4-स्ट्रोक ट्विन सिलेंडर, 760cc इंजन मिलता है. पोलारिस स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) बनाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...