• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • WHEN ANAND MAHINDRA DAUGHTER TOLD HIM LOSER KNOW WHAT WAS THE REASON KANND

आनंद महिंद्रा की बेटी ने जब उन्हें कह दिया 'लूजर', जानिए क्या थी इसकी वजह

आनंद महिंद्रा की बेटी ने जब उन्हें कहा लूजर.

Anand Mahindra का जन्म 1 मई 1955 को हुआ था. शुरुआत में उनकी रुचि फिल्मों और फोटोग्राफी में थी. लेकिन 1973 में वह बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई करने हावर्ड यूनिवर्सिटी गए. जहां उनके साथ माइक्रोसॉफ्ट के फारंडर बिल गेट्स भी पढ़ाई कर रहे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो हमेशा किसी भी मुद्दे पर अपने बेबाक बयान के लिए भी जाने जाते हैं. इसके साथ ही महिंद्रा लोगों द्वारा किए गए नए इनोवेशन को भी काफी प्रचार करते हुए उनकी तारीफ अपने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए किया करते है. लेकिन इस सब के बावजूद आनंद महिंद्रा को उनकी बेटी ने लूजर के खिताब से नवाजा है. ये बेशक काफी दिनों पुरानी बात है. लेकिन फिर भी इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रही है. आइए जानते है महिंद्रा की बेटी ने उन्हें क्यों लूजर कहा...

    बिल गेट्स के साथ पढ़ें हैं महिंद्रा - आनंद महिंद्रा का जन्म 1 मई 1955 को हुआ था. शुरुआत में उनकी रुचि फिल्मों और फोटोग्राफी में थी. लेकिन 1973 में वह बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई करने हावर्ड यूनिवर्सिटी गए. जहां उनके साथ माइक्रोसॉफ्ट के फारंडर बिल गेट्स भी पढ़ाई कर रहे थे. लेकिन आपको बता दें गेट्स ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. जिसके चलते महिंद्रा और गेट्स ज्यादा दिनों तक साथ नहीं रह सके. लेकिन बाद में एक ऐसा वाकया हुआ कि, दोनों की मुलाकात काफी सालों बाद हुई.





    ट्विटर यूजर ने शेयर की महिंद्रा और गेट्स की तस्वीर - 1997 में बिल गेट्स इंडिया आए थे. इस दौरान आनंद महिंद्रा और गेट्स की मीटिंग हुई. जहां गेट्स ने महिंद्रा से पूछा शायद हम हावर्ड यूनिवर्सिटी में साथ में पढ़ते थे. जिसके जवाब में महिंद्रा ने कहा-हां. वहीं आनंद महिंद्रा ने ट्विटर यूजर रमेश बाबू द्वारा शेयर की गई इस फोटो के लिए शुक्रिया कहा और बताया कि, उनके पास ये तस्वीर नहीं है, क्योंकि उस समय कैमरा वाले मोबाइल नहीं थे और वहां केवल फॉर्च्यून मैगजीन का एक फोटोग्राफर था जिसने ये तस्वीर खींची थी.

    यह भी पढ़ें: मई में Brezza से लेकर Maruti Alto तक में मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, जानिए क्या है ऑफर?

    आनंद महिंद्रा की बेटी ने इसलिए कहा लूजर - आनंद महिंद्रा ने बताया कि, इस मीटिंग में जब गेट्स से मैं बात कर रहा था. तो मैंने उन्हें बताया कि, आपसे मुझे जलन होती है. जब उन्होंने इसकी वजह पूछी तो मैने बताया कि, मेरी बेटी ने मुझझे पूछा था कि, हावर्ड में पढ़ाई के दौरान जो लोग आपके साथ पढ़ते थे. उसमें अभी कौन-कौन फेमस है. तब मैने बिल गेट्स का नाम लिया तो उसने कहा कि पाप आप कितने बड़े लूजर हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: