• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • WHICH HATCHBACK CAR IS BETTER IN HYUNDAI I20 TURBO AND VOLKSWAGEN POLO KNOW EVERYTHING KANND

Hyundai i20 Turbo और Volkswagen Polo में कौन सी हैचबैक कार है बेहतर, पढ़ियें यहां

फॉक्सवैगन की कार हुंडई से सस्ती मिलेगी.

Hyundai i20 Turbo में कंपनी ने 7 स्पीड DTC और 6 स्पीड iMT ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया है. वहीं Volkswagen Polo में आपको 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ही मिलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हुंडई और फॉक्सवैगन दुनिया की सबसे बेहतरीन कार कंपनियों में से एक हैं. इन दोनों ही कंपनियों की कार भारत में काफी लोकप्रिय है. जिन्हें हर भारतीय खरीदना पसंद करता है. लेकिन इन दोनों ही कंपनियों की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बजट कारों में i20 Turbo और Volkswagen polo खरीदी जाती है. लेकिन आप अभी तक नहीं जानते कि, इन दोनों कारों में आपके लिए सबसे उपयुक्त है. ऐसे में हम आपको Carwaleindia के द्वारा दी गई जानकारी शेयर कर रहे हैं. जिससे आप अपनी जरूरत के मुताबिक कार का चयन कर सकें.

    i20 Turbo और Polo की कीमत - अगर कीमत की बात करें तो हुंडई की कार से सस्ती फॉक्सवैगन की है. i20 Turbo की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख 82 हजार रुपये है. वहीं Polo की कीमत केवल 7 लाख 41 हजार रुपये है. ऐसे में अगर सस्ती कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Polo कार बेहतर हैं.

    यह भी पढ़ें: 5 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार ऑटोमेटिक कारें! मिलेगा 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज, जानें सबकुछ

    i20 Turbo और Polo का इंजन - हुंडई ने अपनी i20 Turbo में 998 cc का इंजन दिया है जो 118 bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं Polo में कंपनी ने 999cc का इंजन दिया है जो केवल 109 bhp की पावर और 175 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. अगर पावर के हिसाब से देखें तो यहां i20 Turbo फॉक्सवैगन की कार से बाजी मार जाती हैं.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड की ये 5 हाई परफॉर्मेंस बाइक्स होने जा रही हैं लॉन्च, जानिए क्या होगा खास

    i20 Turbo और Polo में ट्रांसमिशन - हुंडई की i20 Turbo में कंपनी ने 7 स्पीड DTC और 6 स्पीड iMT ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया है. वहीं फॉक्सवैगन की Polo में आपको 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ही मिलेगा. वहीं फ्यूल टैंक की कैपेसिटी की बात करें तो i20 में 37 लीटर और Polo में 45 लीटर फ्यूल टैंक की कैपेसिटी मिलेगी.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: