होम /न्यूज /ऑटो /

अप्रैल 2021 में सबसे ज्यादा कौन सा स्कूटर बिका? यहां पढ़ें किसे हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

अप्रैल 2021 में सबसे ज्यादा कौन सा स्कूटर बिका? यहां पढ़ें किसे हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

मंदीं के दौर में सबसे ज्यादा होंडा एक्टिवा स्कूटर की सेल हुई.

मंदीं के दौर में सबसे ज्यादा होंडा एक्टिवा स्कूटर की सेल हुई.

होंडा ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा की अप्रैल 2021 में 1,09,678 यूनिट सेल की है. लेकिन बीते साल के मुकाबले होंडा की सेल में कमी आई है. कंपनी के अनुसार बीते साल कंपनी ने अप्रैल में करीब 2 लाख यूनिट की सेल की थी.

    नई दिल्ली. ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर 2020 से जो शुरू हुआ है वो थमने का नाम नहीं ले रहा. 2020 की शुरुआत में ऑटो सेक्टर में आर्थिक मंदी आई थी. जिसके बाद कोरोना महामारी की पहली लहर के चलते सम्पूर्ण लॉकडाउन ने भी ऑटो सेक्टर पर बुरा प्रभाव डाला. वहीं 2020 में फेस्टिव सीजन के दौरान ऑटो सेक्टर को थोड़ा संभलने का मौका मिला और वाहनों की सेल पटरी पर लौटने लगी थी. लेकिन एक बार फिर कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने ऑटो सेक्टर को परेशानी में डाल दिया है. ऐसे में टू-व्हीलर कंपनियों ने अप्रैल और मार्च में हुई सेल के आंकड़े साझा किए हैं. जिनसे पता चलता है कि, कौन सी कंपनी ने इस दौरान सबसे ज्यादा वाहन बेचें. आइए जानते है इसके बारे में सबकुछ...

    होंडा एक्टिवा की हुई इतनी सेल - होंडा ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा की अप्रैल 2021 में 1,09,678 यूनिट सेल की है. लेकिन बीते साल के मुकाबले होंडा की सेल में कमी आई है. कंपनी के अनुसार बीते साल कंपनी ने अप्रैल में करीब 2 लाख यूनिट की सेल की थी.

    यह भी पढ़ें: 2022 किआ सेल्टोस का Nightfall एडिशन जल्द होगा लॉन्च, यहां जानें कैसी होगी ये एसयूवी

    सुजुकी एक्सेस की सेल - सुजुकी ने एक्सेस 125 की अप्रैल महीने में 53,285 यूनिट की सेल की है. वहीं कंपनी ने मार्च में इसकी 48,672 यूनि बेची थी. वहीं कंपनी का कहना है कि मार्च 2021 की अपेक्षा कंपनी ने अप्रैल 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया है. 

    यह भी पढ़ें: मेड-इन-इंडिया Citroen C3 SUV का एक्सटीरियर हुआ लीक, जानिए कैसे होगी दिखने में

    TVS जुपिटर की सेल - टीवीएस मोटर ने अपने स्कूटर की 25,570 यूनिट अप्रैल के महीने में बेची है वहीं कंपनी ने मार्च में इसकी 57,206 यूनिट बेची थी. वहीं चौथे और पांचवें नंबर पर टीवीएस एनटॉर्क और प्लेजर प्लस रही. जिनकी सेल क्रमश: 19,959 और 18,298 यूनिट की हुई.undefined

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Honda Activa, Scooter

    अगली ख़बर