• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Hyundai Alcazar और Tata Safari में कौनसी SUV है बेहतर, यहां पढें डिजाइन, इंजन और फीचर्स का कंपेरिजन

Hyundai Alcazar और Tata Safari में कौनसी SUV है बेहतर, यहां पढें डिजाइन, इंजन और फीचर्स का कंपेरिजन

हुंडई अल्कजार और टाटा सफारी में कौन सी एसयूवी है बेहतर जानिए.

हुंडई अल्कजार और टाटा सफारी में कौन सी एसयूवी है बेहतर जानिए.

Hyundai ने अपनी 6 और 7 सीटर एसयूवी Alcazar को एक्स शोरूम 16 लाख 30 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. Alcazar का इस सेमेंट में मुकाबल पहले से मौजूद MG Hector Plus और New Tata Safari जैसी एसयूवी से होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Hyundai ने अपनी 6 और 7 सीटर एसयूवी अल्कजार को एक्स शोरूम 16 लाख 30 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. Alcazar का इस सेमेंट में मुकाबल पहले से मौजूद MG Hector Plus और New Tata Safari जैसी एसयूवी से होगा. अगर आप भी 7 सीटर एसयूवी खरीदने की सोच रहे है और आपको इन तीनों ही एसयूवी में अंतर नहीं पता है. तो हम आपकी इस परेशानी का सामाधान लेकर आए है और Alcazar और Safari के डिजाइन, इंजन और फीचर्स का कंपेरिजन आपको बता रहे हैं. आइए जानते है इसके बारे में...

    Hyundai Alacazar Design -  इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं. इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेललाइट्स दी हैं. इसके साथ ही सामने से इसका लुक बेशक क्रेटा जैसा लगता है लेकिन इसके ग्रिल में कंपनी ने काफी काम किया है. वहीं इस एसयूवी में हुंडई ने सी शेप में LED रनिंग लाइटस दी है जो दूसरी एसयूवी के मुकाबले काफी बड़ी हैं.

    यह भी पढ़ें: Maruti, Hyundai, Nissan की टॉप 5 ऑटोमैटिक कार, जिनकी कीमत है सिर्फ 10 लाख रुपये, जानिए फीचर्स

    Tata Safari  Design - नई टाटा सफारी में हैरियर की तरह आईब्रो LED DRLs दिया गया है. मेन हेडलैम्प बंपर के नीचे है. इसमें 18 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं. यह लंबी और ऊंची है. नई टाटा सफारी के कैबिन की बात करें तो इसका अधिकांश डिजाइन हैरियर की तरह है. जो इसे हैरियर से अलग बनता है उसमें ओइस्टर व्हाइट थीम वाला इंटीरियर और एश वुड डैशबोर्ड, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, पावर्ड ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

    Hyundai Alcazar Interior - कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर को खास बनाने के लिए इसमें ऑटो कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, पैनोरामिक सनरूफ, ISOFIX सीट माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके इंटीरियर में ड्सूल टोन कलर स्कीम दिया गया है और इसके कैप्टन सीट वर्जन में यूनिक सेंट्रल आर्मरेस्ट, कप होल्डर और एक्स्ट्रा स्पेस भी दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: Yamaha का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द मचाएगा धमाल, जानें कैसे होंगे फीचर्स

    Tata Safari Interiors - नई टाटा सफारी में 8.8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रायड आटो को सपोर्ट करता है. इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्अर भी दिया गया है. नई सफारी टाटा की iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करेगी. कुछ टॉप स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल मे पैनोरोमिक सनरूफ ​भी दिया गया है.

    Hyundai Alcazar Engine - इस एसयूवी में कंपनी ने 3 इंजन के ऑप्शन दिए है जिसमें पहला इंजन आपको 1.4 लीटर का T-GDi पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो 138 bhp की पावर और 242 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इसमें आपको 7 स्पीड DCT यूनिट मिलेगा. दूसरे ऑप्शन में आपको 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जो 113bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है इसके साथ आपको 6 स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन मिलेगा. तीसरे ऑप्शन में आपको 1.5 लीटर का NA पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 113bhp की पावर और 144 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स दिया है.

    यह भी पढ़ें: Kia की नई Telluride एसयूवी की ग्लोबल लॉन्चिंग हुई, V6 इंजन के साथ मिलेंगे 9 वेरिएंट्स

    Tata Safari Engine- इस एसयूवी में टाटा मोटर्स ने 2.0 लीटर का Kryotec डीजन इंजन दिया है. जिसे कंपनी अपनी हैरियर एसयूवी में भी यूज करती है. वहीं ये इंजन 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज