2021 Kia Sonet और Nissan Magnite में कौन सी एसयूवी है बेहतर, यहां देखें डिजाइन, इंजन और फीचर्स

किआ ने अपनी Sonet एसयूवी का अपेडेट वर्जन लॉन्च किया है.

Sonet एसयूवी का अपडेट वर्जन लॉन्च किया है. कंपनी ने इन दोनों ही एसयूवी को HTX ट्रिम में लॉन्च किया है जिसमें आपको ऑटोमेटिक ऑप्शन के साथ HTX7DCT(1.0T-GDI पेट्रोल) और HTX6AT (1.5डीजल) इंजन मिलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. किआ मोटर्स ने हाल ही में Sonet एसयूवी का अपडेट वर्जन लॉन्च किया है. कंपनी ने इन दोनों ही एसयूवी को HTX ट्रिम में लॉन्च किया है जिसमें आपको ऑटोमेटिक ऑप्शन के साथ HTX7DCT(1.0T-GDI पेट्रोल) और HTX6AT (1.5डीजल) इंजन मिलेगा. इसके अलावा किआ मोटर्स ने अपनी Sonet एसयूवी में कई बड़े बदलाव किए है. जिसके बाद इन एसयूवी का मुकाबला निसान की Magnite एसयूवी से हो रहा है. ऐसे में जानते है किआ Sonet एसयूवी और Nisaan Magnite में कितना अंतर है.

     Kia Sonet का Design - किआ मोटर्स ने अपनी इस एसयूवी को नए लोगो के साथ बाजार में उतारा है. इसके साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी के डिजाइन में भी बड़े बदलाव किए है. किआ मोटर्स ने इस एसयूवी को स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की है. जिसमें Sonet के फ्रंट ग्रिल में बदलाव किया गया है. जो कि अब आपको थ्री-डायमेंशनल 'स्टेपवेल' जियोमेट्रिक ग्रिल मेश के साथ स्पोर्ट करती है. वहीं कंपनी ने इस एसयूवी के रियर साइट में भी बदलाव किया है और एसयूवी में हार्टबीट एलईडी टेल लैंप्स और डिफ्यूजर फिन स्किड प्लेट्स के साथ डुअल मफलर डिजाइन दिया है. इसके साथ ही इस एसयूवी में को कंपनी ने प्रीमियम अपील के लिए क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील्स के सेट किया है. Kia Sonet को लग्जरी लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें सनरूफ फीचर भी दिया है. इस बजट एसयूवी में इससे दूसरी कारों से अलग बनाती है.

    यह भी पढ़ें: Maruti Swift का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए क्या होगा ख़ास

    Nissan Magnite का डिजाइन - निसान ने इस एसयूवी में स्लिम लाइट्स के साथ बड़ा ग्रिल का कॉम्बिनेशन दिया है. इसके साथ ही ये डिजाइन आपको इस एसयूवी की पूरी बॉडी पर दिखाई देंगी. इसके साथ ही निसान ने इसमें दूसरी एसयूवी के मुकाबल बड़े व्हील दिए है जो इस एसयूवी को बेहतर ग्राउंट क्लीयरेंस देते है.  मैग्नाइट के कुछ स्टैंड-आउट डिज़ाइन सुविधाओं में एल-आकार के एलईडी डीआरएल, स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स, और एसयूवी के चारों ओर ब्लैक बॉडी क्लैडिंग दी है.

    2021 Kia Sonet Engine - किआ ने इस एसयूवी में 1.0 लीटर को टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 120 ps की पावर और 171 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं दूसरे विकल्प में इस एसयूवी में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं तीसरे विकल्प में आपको 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड  डीजल इंजन मिलेगा जो 115 PS की पावर और 250 Nm टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं कंपनी ने इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड ड्यूलकट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है.

    यह भी पढ़ें: Honda की इस बाइक को बिना किसी डाउनपेमेंट के ले आएं घर, नहीं देने होंगे कोई डाक्यूमेंट्स

    Nissan Magnite Engine - इस एसयूवी में आपको दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. जिसमें पहला 1.0 लीटर का थ्री सिलेंडर नेचुरल स्प्रिंट इंजन होगा. जो 72hp की पावर जनरेट करेगा वहीं दूसरे ऑप्शन में आपको 1.0 लीटर का थ्री सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इस एसयूवी में आपको 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा.