कोरोना काल में सफर करते वक्त Car में जरूर रखें ये 5 चीजें, जानिए सबकुछ

कोरोना काल में लंबे सफर में जरूर रखें ये चीजें.

कोरोना काल में लंबे सफर में जरूर रखें ये चीजें.

लम्बे सफर के दौरान अपनी कार में जरूरी इस्तेमाल की दवाइयां और बैंडेज जरूर रखें. तबियत बिगड़ने पर आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको लॉकडाउन के चलते मेडिकल शॉप तक जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. इसके साथ ही अपने कार में स्पेयर व्हील भी जरूर रखें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 2:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गयी है. जिसके चलते अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. कई राज्यों में साप्ताहिक  लॉकडाउन और कई जगहों पर वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है. ऐसी स्थिति में अगर आप अपनी कार से छोटी या लम्बी दूरी की यात्रा करते हैं तो कुछ काम की चीजें जरूर अपनी कार में रखें. ये सभी चीजें आपको सफर में होने वाली परेशानी से छुटकारा दिला सकती हैं. आपको बताते हैं ऐसी ही 5 जरूरी चीजों के बारे में.

दवाइयां और व्हील - लम्बे सफर के दौरान अपनी कार में जरूरी इस्तेमाल की दवाइयां और बैंडेज जरूर रखें. तबियत बिगड़ने पर आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको लॉकडाउन के चलते मेडिकल शॉप तक जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. इसके साथ ही अपने कार में स्पेयर व्हील भी जरूर रखें.

यह भी पढ़ें: Maruti Dzire का इलेक्ट्रिक मॉडल होने जा रहा है लॉन्च, 240KM की रेंज के साथ मिलेंगे ये ख़ास फीचर्स

मैन्युअल और डाक्यूमेंट्स - डॉक्यूमेंट और मैनुअल अपनी कार में जरूर रखें जैसे की लाइसेंस, इंश्योरेंस पॉल्यूशन कंट्रोल सर्टिफिकेट,फ्यूजेज, ऑइल अपग्रेडेशन इतियादी. ये सभी आपके सफर को बाधित होने से बचाती हैं.
टूलकिट - बेसिक टूलकिट जैसी की हैमर,स्क्रू डाइवर्स का सेट, स्पैनर इत्यादि को अपनी कार में जरूर रखें. रास्ते में यदि कार का टायर पंचर हो जाये तो जैक का इस्तेमाल करके आप खुद ही टायर बदल सकते हैं. ये लम्बे सफर में बहुत काम आने वाली चीज है.

यह भी पढ़ें: 2021 Honda HR-V अनवील्ड हुई, इस SUV में मिलेगा हाइब्रिड पावरट्रेन, जानें सबकुछ

स्प्रे - WD40 का स्प्रे अपनी गाडी में जरूर रखें. कई बार आपकी कार के नट जाम हो जाते हैं जो आसानी से नहीं खुल पाते. ऐसे में आप नट को खोलने के लिए WD40 स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस स्प्रे का इस्तेमाल मच्छर को भगाने के लिए भी किया जा सकता है.



बैटरी किट - जंपर स्टार्ट केबल को आपको अपनी कार में जरूर रखना चाहिए. अगर आपके कार की बैटरी रास्ते में डाउन हो जाती है तो इस जंपर स्टार्ट केबल की मदद से किसी और कार से अपनी कार की बैटरी को चार्ज कर सकते हैं. कार की बैटरी का वोल्टेज चेक करने के लिए आप कार में मल्टीमीटर भी रख सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज