होम /न्यूज /ऑटो /दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car! जो 300 किमी की देती है रेंज, जानिए इसके बारे में..

दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car! जो 300 किमी की देती है रेंज, जानिए इसके बारे में..

Wuling Nano EV सिंगल चार्ज में देती है 300 किमी की रेंज.

Wuling Nano EV सिंगल चार्ज में देती है 300 किमी की रेंज.

Wuling Nano को कंपनी ने शहरी यूज के हिसाब से डिजाइन के या है. जिसके चलते इस ईवी में कंपनी ने केवल 2 सीट दी है. वहीं इस ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी वूलिंग होंगगुआंग ने 2020 में इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में एंट्री की थी. कंपनी ने अपनी एंट्री कार की बीते एक साल में 119,255 यूनिट सेल की हैं. इस कार की सफलता है बाइ वूलिंग होंगगुआंग ने अब दुनिया की सबसे सस्ती और छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है. जिसे कंपनी ने नैनो EV नाम दिया है. इस नाम को सुनकर आपको टाटा मोटर्स की नैनो कार की याद आ गई होगी. लेकिन वूलिंग होंगगुआंग की नैनो EV टाटा मोटर्स की नौनो से बिल्कुल अलग है. आइए जानते हैं नैनो EV के बारे में….

    नैनो EV की कीमत – CarNewsChina की रिपोर्ट के अनुसार  Wuling Nano EV की कीमत 20,000 युआन जो कि, भारतीय रुपये अनुसार 2 लाख 30 हजार रुपये है. ऐसे में अगर इस कार की कीमत को मारुति की सबसे सस्ती कार ऑल्टो से कंम्पेयर करें तो ये ऑल्टो से भी सस्ती है. आपको बता दें वूलिंग होंगगुआंग ने इस इलेक्ट्रिक कार को सबसे पहली बार 2021 तियानजिन इंटरनेशनल ऑटो एक्सपो में पेश किया था.

    यह भी पढ़ें: Kawasaki Z650RS बाइक लॉन्च हुई, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स
    Wuling Nano EV के फीचर्स – इस नैनो ईवी में सुरक्षा और सुविधा काफी अच्छे हैं. कंपनी ने इसमें EBD, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, आइसोफिक्स चालल्ड सीट, ABS ब्रेक के साथ कम गति वाले पैदल यात्री वार्निग सिस्टम दिया है. इसके अलावा नैनो ईवी में रिवर्सिंग कैमरा, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, एयर कंडीशनिंग, कीलेस एंट्री सिस्टम, टीलेमौटिक्स सिस्टम, एलईडी हेडलाइट्स और 7 इंच की डिजिटल स्क्रीन दी है.

    Wuling Nano EV का इंटीरियर और एक्सटीरियर – Wuling Nano को कंपनी ने शहरी यूज के हिसाब से डिजाइन के या है. जिसके चलते इस ईवी में कंपनी ने केवल 2 सीट दी है. वहीं इस ईवी की लंबाई 2,497 मिमी, चौड़ाई 1,526 मिमी और ऊंचाई 1,616 मिमी है. इसके साथ ही इस ईवी में 1,600 मिमी का व्हीलबेस भी दिया है. नैनो ईवी 33 पीएस इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो 85 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न कर सकता है और इस ईवी की टॉप स्पीड 100 प्रति घंटा है.

    यह भी पढ़ें: Toyota लाने जा रही है दमदार एसयूवी, जानिए फीचर्स और लॉन्चिंग डेट

    Wuling Nano EV की बैटरी – इस ईवी में कंपनी ने IP67 लिथियम-आयन बैटरी दी है जो कि 28kWh की है. Wuling Nano EV की रेंज की बात करें तो ये सिंगल चार्ज में 305 किमी तक की दूरी तय कर सकती है. वहीं ये ईवी कार 220 वोल्ट के घरेलू सॉकेट से 13.5 घंटा में फुल चार्ज होती है और 6.6KW AC चार्जर से चार्ज होने में Wuling Nano EV को 4.5 घंटा का समय लगता है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Electric Car

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें