• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Hongguang MINI टेस्ला को दे रही है टक्कर, जानें सबकुछ

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Hongguang MINI टेस्ला को दे रही है टक्कर, जानें सबकुछ

 होंगगैंग मिनी बेशक साइज और पावर में टेस्ला से पीछे है लेकिन कीमत के मामले में ये कार टेस्ला जैसी कई कंपनियों को पीछे छोड़ देती है.

होंगगैंग मिनी बेशक साइज और पावर में टेस्ला से पीछे है लेकिन कीमत के मामले में ये कार टेस्ला जैसी कई कंपनियों को पीछे छोड़ देती है.

Hongguang MINI EV की जनवरी के महीने में 36 हजार यूनिट बिकी. जबकि टेस्ला की जनवरी में केवल 13 हजार यूनिट ही चीन में सेल हो सकी. ऐसे में Hongguang MINI EV टेस्ला को कड़ी टक्कर दे रही है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. जब इलेक्ट्रिक कार की बात आती है तो सबसे पहले लोगों के जुबा पर टेस्ला का नाम आता है. क्योंकि इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट को असली पहचान टेस्ला की कारों ने ही दी है. लेकिन टेस्ला को टक्कर देने के लिए चीन की Hongguang MINI EV कार आ गई है. जो न टेस्ला को जबरदस्त टक्कर दे रही है बल्कि बिक्री में भी टेस्ला से कई गुना आगे पहुंच गई है. आइए जानते है Hongguang MINI EV के बारे में…

    Hongguang MINI EV का साइज – होंगगैंग मिनी बेशक साइज के मामले में टेस्ला की मॉडल 3 से काफी छोटी है. लेकिन ये कार चीन में टेस्ला का कड़ी टक्कर दे रही है. आपको बात दें होंगगैंग मिनी की की लंबाई 2,917 मिमी है, 1,492 मिमी चौड़ा है और इसकी ऊंचाई 1,621 मिमी है. यदि हम भारत में मारुति ऑल्टो से इसकी तुलना करें तो ऑल्टो इससे बड़ी बैठेगी. मारुति ऑल्टो का साइज लंबाई 3,455 मिमी है, 1,515 मिमी चौड़ा और 1,475 मिमी लंबा है.

    यह भी पढ़ें: VIP नंबर 0001 के लिए 1.56 लाख रुपये में लगी बोली, जानें किसने खरीदा इसको

    Hongguang MINI EV की बैटरी- इस कार में आपको 13kw का बैटरी पैक मिलेगा जो इस कार को सिंगल चार्ज में 170 किमी से 120 किमी तक की रेंज देती है.

    Hongguang MINI EV – होंगगैंग मिनी बेशक साइज और पावर में टेस्ला से पीछे है लेकिन कीमत के मामले में ये कार टेस्ला जैसी कई कंपनियों को पीछे छोड़ देती है. जिसके चलते इस कार की चीन में जबरदस्त बिक्री हो रही है. Hongguang MINI EV की कीमत 28,800 युआन और 38,800 युआन के बीच है जो करीब 3 से 4 लाख रुपये के आसपास होती है.

    यह भी पढ़ें: मारुति Swift facelift की डिलीवरी शुरू, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

    एक महीने में 36 यूनिट की हुई बिक्री – Hongguang MINI EV की जनवरी के महीने में 36 हजार यूनिट बिकी. जबकि टेस्ला की जनवरी में केवल 13 हजार यूनिट ही चीन में सेल हो सकी. ऐसे में Hongguang MINI EV टेस्ला को कड़ी टक्कर दे रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज