कोरोना वायरस के चलते अब ये कंपनी नहीं बनाएगी आपकी फेवरेट स्पोर्ट्स कार! जानें पूरा मामला

दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी
दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी

दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी (Lamborghini) ने एहतियाती कदम उठाते हुए दो हफ्ते के लिए कारों का उत्पादन बंद कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर अब यूरोपीय देशों पर भी दिखने लगा है. पहले शेयर बाजार में ऐतिहासिक गिरावट और अब कई बड़ी कंपनियों ने अपने प्लांट बंद करने का ऐलान किया. चीन और साउथ कोरिया के बाद अब कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली में दिख रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी (Lamborghini) ने एहतियाती कदम उठाते हुए दो हफ्ते के लिए कारों का उत्पादन बंद कर दिया है. आपको बता दें कि लैंबोर्गिनी अकेली कार कंपनी नहीं है जो कोरोना के चलते अपने उत्पादन को बंद कर चुकी है. इससे पहले हुंडई ने भी दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्वी शहर उल्सान में कंपनी के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद अपने एक कारखाने में उत्पादन बंद कर दिया था.

>> लैंबोर्गिनी के लिए चीन का बाजार दुनिया का दूसरा सबसे बाजार है, वहीं कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से ही हुई थी. जिसके चलते चीन में भी मांग में जबरदस्त गिरावट आई है.

>> पिछले साल कंपनी ने चीन के अलावा हॉन्ग कॉन्ग, मकाऊ समेत 770 लैंबोर्गिनी बेची थीं. वहीं लैंबोर्गिनी ने अकेले अमेरिका में ही 2734 कारें बेची थीं.




कब तक बंद रहेगा प्लांट- कोरोना के चलते सुपरकार मेकर लैंबोर्गिनी की पेरेंट कंपनी फॉक्सवैगन एजी के भी उत्पादन प्रभावित होने की संभावना है.

>> लैंबोर्गिनी ने कारों के उत्पादन पर अस्थाई तौर पर रोक लगाते हुए अपने इटली स्थित प्लांट को 25 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है.

>> ईमेल के जरिए भेजे गए बयान में कंपनी ने कहा है कि उत्तरी इटली के शहर बोलोग्ना स्थित प्लांट को बंद किया जा रहा है, जहां सभी ब्रांड्स की कारें बनाई जाती हैं.

>> लैंबोर्गिनी के सीईओ स्टेफानो डॉमेनिसीली ने अपने बयान में बताया कि उन्होंने यह कदम अपनी सामाजिक जिम्मेदारी और लोगों की सुरक्षा संवेदनशीलता को देखते हुए उठाया है. उनका कहना है कि वे हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं और जरूरत पड़ने पर जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार पर हैं.

ये भी पढ़ें-बड़ा केवल एटीट्यूड नहीं है बल्कि अब न्यू BS6- कम्प्लायंट Honda Amaze भी है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज