Xiaomi और Huawei जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, जानें सबकुछ

शाओमी और Huawei जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

शाओमी और Huawei जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

Huawei ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए सरकार के स्वामित्व वाी चंगाल ऑटोमोबाइल के साथ साझेदारी के लिए बात कर रही है. इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए बीजिंग समर्थित बीएआईसी ग्रुप की ब्लूपार्क न्यू एनर्जी टेक्नोलॉजी के साथ भी बातचीत कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi और Huawei जल्द ही इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बना रही है. जिसमें से Xiaomi इस साल के आखिर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है. वहीं  Huawei ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए सरकार के स्वामित्व वाी चंगाल ऑटोमोबाइल के साथ साझेदारी के लिए बात कर रही है. इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए बीजिंग समर्थित बीएआईसी ग्रुप की ब्लूपार्क न्यू एनर्जी टेक्नोलॉजी के साथ भी बातचीत कर रही है. ऐसे में मोबाइल टेक्नोलॉजी में अग्रिम ये दोनों कंपनी बहुत जल्द अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है.

इलेक्ट्रिक कार की बढ़ती डिमांड के चलते लिया फैसला- Xiaomi और Huawei कंपनी जानती है आने वाले दिनों में पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ेगी और पर्यावरण को स्वच्छ रखने वाली मोबिलिटी पर लोगों का ज्यादा ध्यान रहेगा. ऐसे में दोनों ही कंपनी ले इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में तेजी ला रही है. वहीं हुवावे के उपभोक्ता व्यवसाय समूह के प्रमुख रिचर्ड यू ने अब अपना ध्यान ईवीएस (इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) पर केंद्रित किया है जो व्यापक स्तर पर बड़े बाजार को लक्षित करेगा. रिचर्ड यू के नेतृत्व में स्मार्टफोन की दुनिया में कंपनी ने जबरदस्त प्रगति की है.

यह भी पढ़ें: BMW JOY Days Offer : जीरो डाउन पेमेंट पर खरीदें बीएमडब्ल्यू कार, लो इंटरेस्ट रेट के साथ मिलेंगे कई ऑफर

 Xiaomi भी बनाने वाली है इलेक्ट्रिक कार- शाओमी भी इलेक्ट्रिक कार के निर्माण की योजना बना रही है. लेकिन अभी साफ नहीं हुआ है कि, शाओमी किसके साथ मिलकर इलेक्ट्रिक कार का विकास करेगी. जहां तक प्रोजेक्ट लीडरशिप की बात है, तो शाओमी के वर्तमान सीईओ लेई जून सीधे तौर पर इसकी कमान संभालेंगे. वर्ष 2013 में लेई जून ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के साथ मुलाकात करने के लिए दो बार अमेरिका का दौरा किया था और अब ऐसा लगता है कि इस क्षेत्र में इनकी रुचि बढ़ी है.
यह भी पढ़ें: मॉडिफाई Yamaha Enticer जो बन चुकी है अब Harley-Davidson जैसी, जानें सबकुछ

भारत में ये कंपनी कर रही है इलेक्ट्रिक कार का निर्माण- देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा, महिंद्रा और मारुति देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में लगी हुई है. जिसमें से टाटा और महिंद्रा पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतार चुकी है. वहीं ये सभी कंपनी भविष्य को ध्यान में रखकर ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में लगी हुई है. वहीं सरकार भी इलेक्ट्रिक कार को बढ़ावा देने के लिए मार्च में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में कार बैटरी पर लगने वाले जीएसटी टैक्स के स्लैब को कम कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज