लाइव टीवी

Xiaomi ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में चलेगी 120km, जानें कीमत

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 6:11 AM IST
Xiaomi ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में चलेगी 120km, जानें कीमत
श्योमी ने लॉन्च की ई-बाइक

Himo T1 में आपको LED हेडलाइट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 6:11 AM IST
  • Share this:
चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली मशहूर कंपनी श्योमी (Xiaomi) ने अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में भी एंट्री मार ली है. कंपनी ने चीन में Himo T1 नाम से एक ई-बाइक लॉन्च की है, जिसकी भारत में कीमत करीब 31,000 रुपए है. ये नया इलेक्ट्रिक वाहन दिखने में भले ही किसी साइकिल जैसा लगे, लेकिन इसमें पैडल के साथ मोटर भी दी गई है, इसलिए इसे नॉर्मल साइकिल की बजाए ई-बाइक ही कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें: इस बड़ी खामी के चलते Maruti ने वापस मंगाई 60,000 से ज्यादा गाड़ियां, फ्री में करेगी रिपेयर

ये हैं फीचर्स
Himo T1 में आपको LED हेडलाइट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे. इस डिजिटल कलस्टर में आपको ई-बाइक की बैटरी पर्सेंटेज, स्पीड, टाइम जैसी अन्य जानकारियां मिलेंगी. Himo T1 में कंपनी ने 14,000mAh Li-ion बैटरी दी है. इस बाइक का 14Ah वर्जन एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. वहीं 28Ah ऑप्शन 120 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है.

ये भी पढ़ें: 1100 रुपए में घर ले जाएं ये बाइक, होगी 9500 रुपए की बचत, मिलेगा 7000 का कैशबैक

तीन कलर ऑप्शन
श्योमी ने इसमें फ्रंट में सस्पेंशन फॉर्क दिए हैं, जब कि रियर में डुअल कॉयल-ओवर सस्पेंशन दिए हैं. इस ई-बाइक में आपको फ्रंट में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक मिलते हैं और रियर में कंपनी ने ड्रम ब्रेक्स दिए हैं. हालांकि इसकी टॉप स्पीड कितनी होगी इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. इसे तीन कलर्स (रेड, ग्रे और व्हाइट) में पेश किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 6:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर