XL6 Launch: जानें कार के फीचर्स, कीमत, वेरिएंट्स, इंजन, सेफ्टी से जुड़ी हर बात

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 1:30 PM IST
XL6 Launch: जानें कार के फीचर्स, कीमत, वेरिएंट्स, इंजन, सेफ्टी से जुड़ी हर बात
मारुति ने लॉन्च की XL6

XL6 को आप अर्टिगा का प्रीमियम वर्जन भी कह सकते हैं. मारुति ने ये कार BSVI कम्पलाइंट के साथ उतारी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 1:30 PM IST
  • Share this:
Maruti Suzuki ने अपनी नई MPV XL6 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में इस कार को 9,79,689 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. ये कार की मारुति की Nexa डीलरशिप की अंडर बेची जाएगी. XL6 को आप अर्टिगा का प्रीमियम वर्जन भी कह सकते हैं. मारुति ने ये कार BSVI कम्पलाइंट के साथ उतारी है.

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने लॉन्च की XL6, जानें कितनी अलग है अर्टिगा से और क्या है कीमत

कीमत
XL6 चार वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है, जिसमें दो वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन और दो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हैं. कीमत की बात करें तो कार के Zeta MT वेरिएंट की कीमत 9,79,689 लाख है, Alpha वेरिएंट की कीमत 10,36,189 लाख रुपए है, Zeta AT की कीमत 10,89,689 लाख है और Alpha AT की कीमत कंपनी ने 11,46,189 लाख रखी है.

xl6 के टायर्स और अलॉय काफी अकर्षक हैं
xl6 के टायर्स और अलॉय काफी अकर्षक हैं


सेफ्टी फीचर्स
कार में पैसेंजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए भी कई फीचर्स दिए गए हैं. इस कार में सेफ्टी के लिहाज से आपको Suzuki-Tect body, फ्रंटल ऑफसेट इम्पैक्ट कम्पलाइंट, साइड इम्पैक्ट कम्पलाइंट, आइसोफिक्स साइल्ड सीट एनकॉरेजेस, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS EBD, फ्रंट सीट बेल्ट प्रि-टेंशनर्स विद फोर्स लिमिटर्स और पेडिस्ट्रियन प्रोटेक्शन कम्पलाइंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
Loading...

इस कार में आपको कई सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे
इस कार में आपको कई सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे


ज्यादा स्पेस
Nexa ने कहा है कि कार में काफी स्पेस है. इसमें सेकेंड रो और थर्ड रो में पैसेंजर आसानी से उतर और चढ़ सकते हैं. इसके अलावा XL6 में आपको थर्ड रो रिक्लाइनर सीट्स मिलेंगी और फलेक्सिबल लगेज स्पेस भी मिलेगा.

xl6 में मिलेगा ज्यादा स्पेस
xl6 में मिलेगा ज्यादा स्पेस


इंटिरियर और एक्सटीरियर
ये कार लुक के मामले में काफी बोल्ड नजर आती है. कार में आपको LED हैडलैंप्स और 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. कार का एक्सटीरियर इसे क्रॉसओवर लुक देता है. हालांकि MPV होने के बाद भी ये कार 7-सीटर की बजाए 6-सीटर होगी, क्योंकि इसमें बीच वाली सीट में बेंच की बजाए कैप्टन सीट्स दी गई हैं

कार का इंटिरियर बेजोड़ है. इसमें आपको ऑल ब्लैक इंटिरियर मिल रहा है
कार का इंटिरियर बेजोड़ है. इसमें आपको ऑल ब्लैक इंटिरियर मिल रहा है


इंजन
कार के इंजन की बात की जाए तो XL6 में आपको K15 पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये 1.5-litre पेट्रोल इंजन SHVS टेक्नॉलजी से लैस है. कार का इंजन 103PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में अवलेबल है. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है.

कार में आपको K15 पेट्रोल इंजन मिलेगा
कार में आपको K15 पेट्रोल इंजन मिलेगा


कलर
XL6 में छह कलर ऑप्शंस मिलेंगे. इसमें आपको नेक्सा ब्लू, ऑबर्न रेड. प्रीमियम सिल्वर, ब्रेव खाकी, मैग्मा ग्रे और आर्कटिक व्हाइट कलर का ऑप्शन मिलेगा.

xl6 का साइड लुक
xl6 का साइड लुक


ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 Nios भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने हाइब्रिड और CNG वाहनों में टैक्स छूट की मांग की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...