Yamaha FZ-X 2021 भारत में हुई लॉन्च, ब्लूटूथ के साथ मिलेंगे ये फीचर्स, जानिए कीमत

यामाहा की 2021 FZ-X बाइक भारत में लॉन्च हुई.

2021 Yamaha FZ-X में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ Y-Connect ऐप भी दिया गया है. इस ऐप के जरिए यूज़र को इस बाइक में इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, SMS अलर्ट्स, बैटरी चार्ज इंडीकेटर,लास्ट पार्किंग, फ्यूल अलर्ट्स के साथ सर्विस और ऑयल चेंज रिमाइंडर जैसे फीचर्स को यूज़ कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. यामाहा मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए नई यामाहा FZ-X के रूप में एक बिल्कुल नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 1,16,800 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. यामाहा FZ-X 150cc neo-retro मोटरसाइकिल सेगमेंट में शामिल हो गई है. यामाहा FZ-X में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला मॉडल भी पेश किया जायेगा, जिसकी कीमत 1,19,800 रुपए तय की गई है.

    इंजन और फीचर्स
    कंपनी ने इस बाइक में पावर के लिए 149 सीसी का सिंगल-सिलिंडर वाला इंजन का इस्तेमाल किया है. ये इंजन 7,250 आरपीएम पर 12.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यामाहा ने FZ-X के फ्यूल टैंक, साइड कवर, इंजन गार्ड, हेडलाइट स्टे, फ्रंट फेंडर, फेंडर स्टे और ग्रैब-बार में मस्कुलर लुक देने के लिए मेटल पार्ट्स का इस्तेमाल किया है. बाइक के फ्रंट फोर्क्स को काले Gators से कवर किया गया है और मोटरसाइकिल में LED लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Revolt ने इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू हुई, 28200 तक कम किए इनके प्राइस

    2021 यामाहा FZ-X में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ Y-Connect ऐप भी दिया गया है. इस ऐप के जरिए यूज़र को इस बाइक में इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, SMS अलर्ट्स, बैटरी चार्ज इंडीकेटर,लास्ट पार्किंग, फ्यूल अलर्ट्स के साथ सर्विस और ऑयल चेंज रिमाइंडर जैसे फीचर्स को यूज़ कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें एक नेगेटिव एलसीडी कंसोल के साथ पावर सॉकेट और साइड स्टैंड कट ऑफ इंजन दिया गया है. ये फीचर भारत में लॉन्च होने वाले सभी टू व्हीलर्स में बतौर स्टैंडर्ड शामिल है.

    यह भी पढ़ें: Monsoon in India: बारिश में कार को कैसे रखें सेफ? ये टिप्स जरूर आएंगे काम, जानिए इनके बारे में...

    डिज़ाइन
    इसमें ऊंचे हैंडलबार और न्यूट्रल-सेट फुटपेग मिलते हैं, जिससे FZ-X में लंबी दूरी की ड्राइविंग काफी आरामदायक हो जाती है. बाइक का वजन 139 किलोग्राम का है, और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm है. इसके साथ ही इसमें ब्लॉक पैटर्न टायर दिए गए हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी काफी बेहतर परफॉर्मेंस देंगे. बाइक में दोनों ट्यूबलेस् टायर्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस बाइक में 3 कलर ऑप्शन दिए हैं, जिसमे मैटेलिक ब्लू, मैट कॉपर और मैट ब्लैक कलर शामिल है. यामाहा की ये बाइक ग्राहकों के लिए जून के अंत में उपलब्ध हो जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.