... इस वजह से महंगी होने वाली यमाहा की बाइक्स और स्कूटर्स

कई कंपनियां ये बात कह चुकी हैं कि BS-VI वाले वाहन बनाने से उनकी लागत बढ़ेगी. वहीं अब इस कड़ी में इंडिया यामाहा (Yamaha) मोटर ने भी कहा है कि इससे टू-व्हीलर्स की कीमत बढ़ेगी

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:24 PM IST
... इस वजह से महंगी होने वाली यमाहा की बाइक्स और स्कूटर्स
यमाहा बाइक्स
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:24 PM IST
BS-VI को लाने का सबसे बड़ा मकसद बढ़ते प्रदूषण को रोकना है. लेकिन वाहन निर्माता कंपनियों पर भी इसका बड़ा असर देखने को मिलेगा. कई कंपनियां ये बात कह चुकी हैं कि BS-VI वाले वाहन बनाने से उनकी लागत बढ़ेगी. वहीं अब इस कड़ी में इंडिया यामाहा (Yamaha) मोटर ने भी कहा है कि इससे टू-व्हीलर्स की कीमत बढ़ेगी. कंपनी ने अभी साफ कर दिया है भारत में यमाहा की बाइक्स और स्कूटर्स की कीमत में बढ़ोतरी होने वाली है.

ये भी पढ़ें: Suzuki Access 125 का अलॉय व्हील ड्रम वेरिएंट लॉन्च, ये है कीमत

इंडिया यामाहा मोटर (IYM) ने कहा कि बीएस-6 उत्सर्जन नियमों का अनुपालन करने से स्थानीय स्तर पर विनिर्मित दोपहिया वाहनों के दाम 10 से 15 प्रतिशत बढ़ सकते हैं. कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह चरणबद्ध तरह से बीएस-6 मानकों के अनुरूप मोटरसाइकिलों और स्कूटरों में बदलाव करेगी. मोटरसाइकिल के लिए यह प्रक्रिया नवबंर 2019 और स्क्टूर के लिए जनवरी 2020 से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: मारुति सुजुकी भारत में लॉन्च करेगा नई Gypsy, ये होगा नाम...

यामाहा मोटर ने बयान में कहा, 'यामाहा की टीम कंपनी की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए काम कर रही है. संभावना है कि यामाहा की बीएस-6 वाली मोटरसाइकिल और स्कूटर बाजार में अप्रैल 2020 से पहले आ जाएंगे.' कंपनी ने कहा कि उत्पादन लागत में वृद्धि होने से दोपहिया वाहनों की कीमतें में 10 से 15 प्रतिशत के बीच वृद्धि होने की उम्मीद है.'

ये भी पढ़ें: Revolt RV400: Artificial Intelligence वाली देश की पहली मोटरसाइकिल, इसी महीने होगी लॉन्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 6:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...