यामाहा ने पेश की ई-बाइक Adrenaline Junkies, जानें फीचर्स

Yamaha

Yamaha

Yamaha की इलेक्ट्रिक बाइक माउंटेन बाइक है. कंपनी ने इसे एडंवेचर बाइक के तौर पर लॉन्च किया हैं. वहीं कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको मोटरसाइकिल का अनुभव मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 1:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सभी ऑटोमेकर कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के सेगमेंट में कार, बाइक या स्कूटर लॉन्च कर रही हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है दुनिया में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को ज्यादातर लोग पसंद कर रहे हैं. क्योंकि इन व्हीकल्स में पेट्रोल और डीजल वाहन की तुलना में खर्च कम आता है. ऐसे में यामाहा ने अपनी E-Bike लॉन्च की है. जिसे कंपनी ने OEM प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. आइए जानते है इसके बारे में...

कैसी हैं Adrenaline Junkies e-Bike - यामाहा की इलेक्ट्रिक बाइक माउंटेन बाइक है.  कंपनी ने इसे एडंवेचर बाइक के तौर पर लॉन्च किया हैं. वहीं कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको मोटरसाइकिल का अनुभव मिलेगा. वहीं यामाहा मोटर कंपनी लिमिटेड के अधिकारी Kazuhiro Murata ने कहा- हमारी पहले की फ्लैगशिप ज्यादा आरामदायक नहीं थी. लेकिन जो इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी ने हाल ही में लॉन्च की है ये बहुत ही बेहतरीन है. क्योंकि कंपनी ने इसमें फ्रंट और रियर साइड में सस्पेंशन दिया हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ये मॉडल राइडर को अधिक रोमांचक अनुभव प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें: कैसे चुनें सही Electric Scooter? जिससे बाद में न हो परेशानी, जानें सबकुछ

Junkies e-Bike के फीचर्स - यामाहा ने इस बाइक को ऊबड़-खाबड़ रास्तों के हिसाब से डिजाइन किया है. कंपनी का दावा है कि, ये बाइक राइडर को खराब रोड़ पर आरामदायक सवारी देगी. इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक बाइक में कुशन स्ट्रोक लंबा दिया गया है.
यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत पर खरीदें Royal Enfield, Bajaj V और Honda CB बाइक, जानें सबकुछ

इस strategy के तहत डेवलप की है ई-बाइक- यामाहा कंपनी के अधिकारी ने बताया कि, कंपनी ने 1993 में साइकिल का उत्पादन शुरू किया था. लेकिन इस बार कंपनी हाऊस वाइफ और स्टूडेंट को ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट डेवलप कर रही है. जिससे कंपनी के इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड तेजी से बढ़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज