Yamaha ने लॉन्च किया FZ25 का नया एडिशन, जानिए कीमत और फीचर्स

यामाहा ने FZ25 का नया एडिशन लॉन्च किया. (फाइल फोटो)

यामाहा की इस स्पेशल एडिशन बाइक में कंपनी ने 249cc की क्षमता का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 20.1Nm का टॉर्क और 20.5bhp की पावर जेनरेट करता है. बाइक का ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. यामाहा इंडिया ने FZ 25 का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है. नई यामाहा FZ 25 मॉन्स्टर एनर्जी MotoGP एडिशन को सीमित संख्या में उपलब्ध कराया जाएगा. नई स्पेशल एडिशन बाइक की कीमत 1,36,000 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है. इस नई बाइक को ग्राहक मात्र 2,000 रुपये की कीमत के साथ बुक कर सकते हैं. ये नई बाइक अपने रेगुलर मॉडल के मुकाबले 2,000 रुपये महंगी है. ग्राहकों के लिए इस बाइक को इस महीने के अंत से उपलब्ध कराया जाएगा.

    FZ25 के फीचर्स
    2,000 रुपये की बढ़ोतरी के साथ कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन बाइक को शानदार लुक और फीचर्स के साथ पेश किया है. फ़िलहाल ये स्पेशल MotoGP एडिशन बाइक सिर्फ काले रंग में उपलब्ध है. बाइक को स्पेशल MotoGP ब्रांडिंग के साथ फ्यूल टैंक के साथ-साथ टैंक shrouds और साइड पैनल पर विशेष ब्रांडिंग दी गई है.

    यह भी पढ़ें: कोविड रोड ब्लॉक के बावजूद समय पर पूरा होगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, जानिए कब बनकर होगा तैयार

    FZ25 का इंजन
    यामाहा की इस स्पेशल एडिशन बाइक में कंपनी ने 249cc की क्षमता का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 20.1Nm का टॉर्क और 20.5bhp की पावर जेनरेट करता है. बाइक का ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

    मामूली कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा, बाइक में लगभग रेगुलर मॉडल जैसे फीचर्स ही पेश किये गए हैं. नई स्पेशल एडिशन बाइक के फ्यूल टैंक और साइड पैनल पर कंपनी ने MotoGP और मॉन्स्टर एनर्जी की ब्रांडिंग दी है. इसके साथ ही बाइक के फ्यूल टैंक पर ENEOS लोगो भी दिया गया है. इस स्पेशल एडिशन बाइक में फीचर्स के तौर पर मल्टी-फंक्शन नेगेटिव एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लास-डी बीआई फंक्शनल एलईडी हेडलाइट, एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप, और अन्य फीचर्स शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: जानिए व्हीकल में इंडिकेटर टर्न लेने के अलावा किस काम आता है, यहां पढ़ें इसके बारे में...

    बाइक का वजन 153 किलोग्राम है और इसका मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस 160 मिमी है. इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 14 लीटर की है. सुरक्षा के लिहाज से, बाइक में साइडस्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच के साथ डुअल-चैनल ABS दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.