• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Yamaha का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द मचाएगा धमाल, जानें कैसे होंगे फीचर्स

Yamaha का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द मचाएगा धमाल, जानें कैसे होंगे फीचर्स

यामाहा का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च.

यामाहा का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च.

Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एलईडी हैडलैंप दिया है. इसके साथ ही ओपनिंग हैच भी दिया है. जहां से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसानी से चार्ज किया जा सकता है. वहीं यामाहा ने इस स्कूटर को बाइक्स की तरह डिजाइन किया है. जिससे राइड इसे चलाते समय बाइक और स्कूटर दोनों का लुफ्त उठा सके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जापानी ऑटोमेकर यामाहा ने अपने नेक्स्ट जनरेशन E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोटोटाइप पिछले दिनों अनवील्ड किया था. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 2019 में टोक्यो मोटर शो में शोकेस किया था. जिसके बाद से ही कंपनी इस स्कूटर को डेवलप करने में लगी हुई है. माना जा रहा है कि यामाहा का E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर 125cc के दूसरे स्कूटरों के समान पावरफुल होगा. वहीं कंपनी ने E01 ट्रेडमार्क के लिए पेटेंट की प्रोसेस भी शुरू कर दी है. जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये स्कूटर जल्द ही लॉन्च होने वाला है. आइए जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में....

    Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स - कंपनी ने स्कूटर के हेड में एलईडी हैडलैंप दिया है. इसके साथ ही ओपनिंग हैच भी दिया है. जहां से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसानी से चार्ज किया जा सकता है. वहीं यामाहा ने इस स्कूटर को बाइक्स की तरह डिजाइन किया है. जिससे राइड इसे चलाते समय बाइक और स्कूटर दोनों का लुफ्त उठा सके.

    यह भी पढ़ें: Google Pay से पेमेंट करने के लिए मिलेगी टोकन सुविधा, SBI समेत इन बैंकों के कार्ड कर सकते हैं ऐड

    Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन - इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रियर साइड के डिजाइन की बात करें तो ये कॉन्सेप्ट बाइक के फैब्रिक कवरेड से बिल्कुल अलग है. कंपनी ने इस स्कूटर को ट्रेडिशनल लुक देने की कोशिश की है. इसके साथ ही स्कूटर की पिक्चर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें प्लास्टिक बॉडी वर्क ज्यादा किया गया है और एक बेहतरीन सीट दी गई है.

    यह भी पढ़ें: RTO में ड्राइविंग टेस्ट दिए बिना, आसानी से बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, जानें क्या है तरीका

    carandbike.com के अनुसार जापानी पेटेंट डिपार्टमेंट ने जो पिक्चर रिलीज की है. उससे लॉन्चिंग के समय ये इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़ा अलग हो सकता है. क्योंकि कंपनी अभी इस स्कूटर में कई बड़े बदलाव करने की सोच रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज