• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • YAMAHA UNVEILS PROTOTYPE OF NEXT GENERATION ELECTRIC SCOOTER SEE DETAILS HERE KANND

Yamaha ने नेक्स्ट जनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोटोटाइप अनवील्ड किया, यहां देखें डिटेल

यामाहा जल्द लॉन्च करेगी नेक्स्ट जनरेशन का इलेक्ट्रिक स्कूटर.

Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर के हेड में एलईडी हैडलैंप दिया है. इसके साथ ही ओपनिंग हैच भी दिया है. जहां से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसानी से चार्ज किया जा सकता है. वहीं यामाहा ने इस स्कूटर को बाइक्स की तरह डिजाइन किया है. जिससे राइड इसे चलाते समय बाइक और स्कूटर दोनों का लुफ्त उठा सके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जापानी ऑटोमेकर यामाहा ने अपने नेक्स्ट जनरेशन E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोटोटाइप अनवील्ड कर दिया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 2019 में टोक्यो मोटर शो में शोकेस किया था. जिसके बाद से ही कंपनी इस स्कूटर को डेवलप करने में लगी हुई है. माना जा रहा है कि यामाहा का E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर 125cc के दूसरे स्कूटरों के समान पावरफुल होगा. वहीं कंपनी ने E01 ट्रेडमार्क के लिए पेटेंट की प्रोसेस भी शुरू कर दी है. जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये स्कूटर जल्द ही लॉन्च होने वाला है. आइए जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में....

    Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स - कंपनी ने स्कूटर के हेड में एलईडी हैडलैंप दिया है. इसके साथ ही ओपनिंग हैच भी दिया है. जहां से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसानी से चार्ज किया जा सकता है. वहीं यामाहा ने इस स्कूटर को बाइक्स की तरह डिजाइन किया है. जिससे राइड इसे चलाते समय बाइक और स्कूटर दोनों का लुफ्त उठा सके.

    यह भी पढ़ें: Renault की पहली इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 450 KM

    Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन - इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रियर साइड के डिजाइन की बात करें तो ये कॉन्सेप्ट बाइक के फैब्रिक कवरेड से बिल्कुल अलग है. कंपनी ने इस स्कूटर को ट्रेडिशनल लुक देने की कोशिश की है. इसके साथ ही स्कूटर की पिक्चर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें प्लास्टिक बॉडी वर्क ज्यादा किया गया है और एक बेहतरीन सीट दी गई है.

    यह भी पढ़ें: Honda ने अपनी H'Ness CB 350 बाइक की कीमत बढ़ाई, जानिए इसकी नई प्राइस

    carandbike.com के अनुसार जापानी पेटेंट डिपार्टमेंट ने जो पिक्चर रिलीज की है. उससे लॉन्चिंग के समय ये इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़ा अलग हो सकता है. क्योंकि कंपनी अभी इस स्कूटर में कई बड़े बदलाव करने की सोच रही है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: