होम /न्यूज /ऑटो /स्टॉक खाली होने तक नई कारों पर मिल रहा ₹1 लाख का डिस्काउंट! ये कंपनियां दे रहीं छूट

स्टॉक खाली होने तक नई कारों पर मिल रहा ₹1 लाख का डिस्काउंट! ये कंपनियां दे रहीं छूट

स्टॉक खाली करने के लिए कंपनी इन मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही हैं. (moneycontrol)

स्टॉक खाली करने के लिए कंपनी इन मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही हैं. (moneycontrol)

साल के आखिर में डिस्काउंट देना कंपनियों की तरफ से सामान्य प्रक्रिया है. कार निर्माता उम्मीद कर रहे हैं कि छूट से खरीदा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वैगनआर पर 57,000 रुपये से लेकर ऑल्टो पर छूट मिल रही है.
टाटा मोटर्स SUVs Safari और Harrier पर नकद छूट दे रही है.
महिंद्रा एंड महिंद्रा XUV300 पर 1 लाख रुपये तक की छूट दे रही है.

नई दिल्ली. देश में कई कार कंपनियां साल के आखिरी महीने में अपने वाहनों पर बेहतरीन डिस्काउंट ऑफर दे रही हैं. ये डिस्काउंट ज्यातार ऐसी कारों पर है, जिनकी डिमांड काफी कम रहती है. माना जा रहा है कि कंपनी साल खत्म होने पहले स्टॉक खाली करने के लिए इन मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही हैं.

कार निर्माता उम्मीद कर रहे हैं कि छूट से खरीदारी बढ़ेगी. इससे दिसंबर की रिटेल बिक्री में भी इजाफा होगा, क्योंकि ग्राहक अच्छे ऑफर की वजह से वाहन खरीद सकते हैं. साल के आखिर में डिस्काउंट देना कंपनियों की तरफ से सामान्य प्रक्रिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ डीलरों ने कहा है कि फेस्टिव सीजन के बाद टू-व्हीलर वाहनों पर ऑफर मिलना आम बात नहीं है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

मारुति ने बढ़ाया कैश डिस्काउंट
मारुति सुजुकी ग्राहकों से जनवरी में कीमतें बढ़ने से पहले दिसंबर में खरीदारी करने का आग्रह कर रही है. इसने पिछले महीने की तुलना में दिसंबर में ऑल्टो, एस-प्रेसो, डिजायर और ईको जैसे मॉडलों के साथ-साथ सियाज, नई बलेनो और इग्निस जैसे अधिक प्रीमियम मॉडल पर नकद छूट बढ़ा दी है. कुछ मॉडलों जैसे नई वैगनआर और सेलेरियो पर भी छूट कम की गई है. वैगनआर पर 57,000 रुपये से लेकर ऑल्टो k10 पर 72,000 रुपये तक की छूट है.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

टाटा मोटर्स दे रही 65 हजार तक की छूट
टाटा मोटर्स अपनी SUVs Safari और Harrier पर कुल ₹65,000 की नकद छूट और एक्सचेंज ऑफर दे रही है. टियागो और टिगोर जैसे मॉडल 35,000 रुपये तक की छूट के साथ उपलब्ध हैं. टाटा मोटर्न ने भी घोषणा की है कि वह जनवरी से अपने पैसेंजर व्हीकल रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी.

इन कारों पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट
महिंद्रा एंड महिंद्रा XUV300 पर 1 लाख रुपये और बोलेरो और बोलेरो नियो पर 95,000 रुपये तक की छूट दे रही है. थार के कुछ पेट्रोल मॉडल पर भी 20,000 रुपये की मामूली छूट उपलब्ध हैं. इसके अलावा हुंडई की ओर से भी भारी डिस्काउंट की पेशकश की जा रही है. कंपनी ग्रैंड i10 Nios पर 63,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है, जबकि ऑरा और i20 जैसे मॉडल भी डिस्काउंट के साथ बेचे जा रहे हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Maruti Suzuki, Tata Motors

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें