Home /News /auto /

Yezdi Bike की जल्द होगी घर वापसी, Jawa motorcycle ने तोड़ा नाता

Yezdi Bike की जल्द होगी घर वापसी, Jawa motorcycle ने तोड़ा नाता

क्लासिक लीजेंड्स ने इस साल की शुरूआत में Yezdi Roadking ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था.

क्लासिक लीजेंड्स ने इस साल की शुरूआत में Yezdi Roadking ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था.

Yezdi motorcycle को नए इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. पुराने इंजन के मुकाबले यह कम सीसी का होगा. पुरानी Yezdi में 250 सीसी का इंजन था. टू स्ट्रोक एयल कूल्ड इंजन 13 बीएचपी की पावर और 20.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता था. जानकार बताते हैं कि 1970 के दशक में येजदी की खूब घूम थी. ऑयल किंग नाम से इसे भारत में लॉन्च किया गया था. इसमें पेट्रोल के साथ ऑयल मिलाया जाता था.

अधिक पढ़ें ...

    Yezdi motorcycle Launch in India: लंबे समय तक भारत की सड़कों पर राज करने वाली येजदी मोटरसाइकिल की फिर से वापसी हो रही है. Jawa Motorcycle से नाता खत्म होने के बाद येजदी बाइक ने भारत वापसी का प्लान बनाया है.

    जावा मोटरसाइकिल्स ने येजदी से अपने संबंध खत्म करने की सूचना ट्विटर पर दी है. जावा ने लिखा है- आम जनता को सूचित किया जाता है कि एक ही माता से हमारे भाई ने अलग होने का फैसला किया है. यद्यपि जावा और येजदी लंबे समय से एक ही पहचान के साथ जी रहे थे. लेकिन अब समय आ गया है कि येजदी खुद अपनी अलग पहचान कायम करे.

    जावा आगे लिखता है कि हमने अपने खुद के बुरे लड़के को अस्वीकार कर दिया है. वो असली बुरा लड़का है. अब उसकी (येजदी) और जावा की राह अलग हैं.

    दरअसल, जावा और येजदी ब्रांड को फिर से पहचान देने वाली कंपनी Classic Legends के सह-संस्थापक अनुपम थरेजा ने कुछ समय पहले कहा था कि जल्द ही हम एक और भाई की घर वापसी कराएंगे. उन्होंने लिखा था- क्या कहते हैं @jawamotorcycles? #Y

    Jawa Motorcycles

    अनुपम थेरजा के ट्वीट पर आनंद महिंद्रा ने जवाब दिया कि वाई नाम से कौन सा भाई वापस आ रहा है, उन्होंने इसका अंदाजा लगा लिया है.

    Anupam

    Classic Legends की मूल स्वामित्व वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिनद्रा लिमिटेड है. और बीएसए कंपनी इसकी सहायक कंपनी है. जब से महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप ने क्लासिक लीजेंड्स में निवेश किया है तभी से जावा, येजदी और बीएसए मोटरसाइकिल जैसे ब्रांडों की फिर से वापसी की चर्चा जोरों पर हैं.

    anand mahindra

    Jawa Motorcycle की वापसी हो चुकी है. अब येजदी की बारी है. क्लासिक लीजेंड्स ने इस साल की शुरूआत में Yezdi Roadking ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था.इससे पहले चर्चा थी कि येजदी से पहले बीएसए को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन अब साफ हो गया है कि पहले येजदी मोटरसाइकिल ही बाजार में आएगी.

    Hyundai Creta Facelift से उठा पर्दा, देखें हुंडई क्रेटा की नई तस्वीरें, जानें कब होगी लॉन्च

    जानकार बताते हैं कि नई येजदी को नए इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. पुराने इंजन के मुकाबले यह कम सीसी का होगा. पुरानी येजदी में 250 सीसी का इंजन था. टू स्ट्रोक एयल कूल्ड इंजन 13 बीएचपी की पावर और 20.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता था.

    जानकार बताते हैं कि 1970 के दशक में येजदी की खूब घूम थी. ऑयल किंग नाम से इसे भारत में लॉन्च किया गया था. इसमें पेट्रोल के साथ ऑयल मिलाया जाता था.

    Tags: Auto News, Bike, Mahindra and mahindra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर