4 घंटे के पैरोल पर छूटा बाटला हाउस एनकाउंटर का आरोपी, देखने के लिए जुटी भीड़

बाटला हाउस एनकाउंटर में शामिल यूपी का शहजाद दिल्ली हाईकोर्ट से मिली चार घंटे की पैरोल पर अपनी बहन की शादी में शामिल हुआ.

  • Share this:

दिल्ली में हुए सीरियल बम ब्लास्ट और बाटला हाउस एनकाउंटर सहित देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त यूपी का शहजाद दिल्ली हाईकोर्ट से मिली चार घंटे की पैरोल पर अपनी बहन की शादी में शामिल हुआ. खालिसपुर गांव पहुंचने के बाद शहजाद को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस किसी तरह से उसे भीड़ से बचाते हुए शाम को रेलवे स्टेशन पहुंची. जहां कैफियात एक्सप्रेस में बैठकर उसे फिर से दिल्ली जेल भेज दिया गया.

दरअसल शहजाद का नाम सुर्खियों में बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद आया आया. सितंबर 19, 2008 में हुई इस घटना के बाद शहजाद के यहां इमाम बुखारी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह जैसे लोगों ने पहुंचकर उसके घर वालों को ढांढस बंधाया था. इस बार बहन की शादी में शामिल होने की जानकारी मिलते ही पुलिस और खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया गया.

यही कारण है कि शहजाद के बिलरियागंज थाने के खालिसपुर गांव पहुंचने से पहले ही चौकसी बरतना शुरू कर दिया गया. खुफिया विभाग के लोग शादी समारोह में शामिल प्रत्येक मेहमानों के गतिविधयों पर अपने-अपने तरीके से नजर रख रहे थे. माहौल पर नजर रखने के लिए काफी संख्या में सादे वर्दी में पुलिसवाले भी लगाए गए थे.



सीएम सिटी में कांग्रेस समर्थकों ने जारी किया पोस्टर, प्रियंका को बताया दूसरी इंदिरा
देश के वर्तमान हालात पर गौर फरमाते हुए सुरक्षा एजेंसियां इस ताक में थी कि कहीं समारोह में शामिल होने के बहाने फरार चल रहे उसके साथियों द्वारा उसे कोई पैगाम भेजने के उद्देश्य से तो नहीं कोई मिलेगा. या फिर उसके पुराने साथी मिलकर कोई षड्यंत्र तो नहीं रचने वाले हैं. क्योंकि शहजाद गिरफ्तारी से पहले आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्य था और कई आतंकी संगठनों से उसका संपर्क रहा है.

प्रियंका गांधी के यूपी दौरे से पहले स्वागत में जुटी कांग्रेस, ये रहा रूट प्लान

इन्हीं सभी संभावनाओं के मद्देनजर सुराग तलाशने के लिए खुफिया विभाग के लोग नाते, रिश्तेदारों सहित अन्य लोगों की गतिविधियों पर भी नजर रख रहे थे. साथ ही काफी संख्या में सादे वर्दी में पुलिसवालों को भी लगाया गया था. शहजाद के जाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

(अभिषेक उपाध्याय की रिपोर्ट)

2019 चुनाव से पहले बाहुबली नेता राजा भैया की नई टीम का ऐलान, जारी की पहली लिस्ट

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज