157 इंस्पेक्टर और 125 सब-इंस्पेक्टर का तबादला, 12 सितंबर तक देना होगा योगदान

News18 Bihar
Updated: September 6, 2019, 3:18 PM IST
157 इंस्पेक्टर और 125 सब-इंस्पेक्टर का तबादला, 12 सितंबर तक देना होगा योगदान
बिहार में पुलिसकर्मियों का भारी पैमाने पर तबादला हुआ है.

जिन पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है इनमें EOU और IB से 82 इंस्पेक्टर और 62 सब इंस्पेक्टर को जिलों में भेजा गया है. जबकि 63 सब इंस्पेक्टर को जिलों से IB और EOU में स्थानांतरित किया गया है. वहीं, 75 इंस्पेक्टर को जिलों से IB और EOU में ट्रांसफर किया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार पुलिस मुख्यालय ( Bihar Police Head Quarter) ने बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों का तबादला (Transfer) कर दिया है. इसमें  पूरे प्रदेश में 157 इंस्पेक्टर (Inspector) और 125 सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) का तबादला करने का आदेश जारी कर दिया गया है. ADG पुलिस मुख्यालय (ADG Police Head Quarter) के आदेश पर आईजी पुलिस हेड क्वार्टर के जारी ट्रांसफर ऑर्डर के तहत स्थानांतरित कर्मियों को 12 सितंबर तक हर हाल में अपने तय जगह पर योगदान दे देना होगा.

जिन पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया है इनमें  EOU और IB से 82 इंस्पेक्टर और 62 सब इंस्पेक्टर को जिलों में भेजा गया है. जबकि 63 सब इंस्पेक्टर को जिलों से IB और EOU में स्थानांतरित किया गया है. वहीं, 75 इंस्पेक्टर को जिलों से IB और EOU में ट्रांसफर किया गया है.

बिहार DGP ने जिलों के SP की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
बता दें कि शुक्रवार को बिहार डीजीपी ने सभी जिलों के SP के साथ 3 घंटे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की. इस दौरान सभी जोन के DIG और IG मौजूद रहे. इसमें DGP और DG टीम ने अधिकारियों से मुहर्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की. वहीं, राज्य में बढ़ रहे अपराध के रोकथाम के लिए DGP ने पुलिस ऑफिसर्स को वार्निंग दी.

DGP
बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने जिलों के एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की.


6 जिलों के SP को लगाई फटकार!
जानकारी के अनुसार खास तौर पर 6 जिलों के SP को DGP ने अपने निशाने पर लिया और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को सही तरीके से लागू नहीं कर पाने को लेकर नाराजगी जाहिर की. डीजीपी ने सभी जिलों के SP को दो टूक शब्दों में कहा बेहतर काम कीजिए वरना कार्रवाई झेलने के लिए तैयार रहिए. बेहतर काम करिएगा तो पुरस्कृत भी करूंगा.
Loading...

(इनपुट- अमित कुमार)

ग्राहक बनकर आए लुटेरे और माइक्रोफाइनांस कंपनी से लूट ले गए 15 लाख

नीतीश के मंत्री बोले- घुसपैठियों को निकालने के लिए बिहार में भी लागू हो NRC

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...