होम /न्यूज /बिहार /खगड़िया पहुंची श्रमिक स्पेशल में मिले कोरोना के 17 संदिग्ध मरीज, ट्रेन में थे कुल 1267 प्रवासी मजदूर

खगड़िया पहुंची श्रमिक स्पेशल में मिले कोरोना के 17 संदिग्ध मरीज, ट्रेन में थे कुल 1267 प्रवासी मजदूर

ट्रेन से करीब 1267 प्रवासी मजदूर खगड़िया रेलवे स्‍टेशन पहुंचे थे.

ट्रेन से करीब 1267 प्रवासी मजदूर खगड़िया रेलवे स्‍टेशन पहुंचे थे.

कोरोना संदिग्ध (Corona Suspect) प्रवासी मजदूरों को खगड़िया के सदर अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर (Isolation Center) में ...अधिक पढ़ें

खगड़िया. राजस्थान (Rajasthan) के रेवाड़ी जिले से 1267 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) बिहार के खगड़िया स्टेशन पहुंची. खगड़िया स्टेशन पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने सभी मजदूरों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की, जिसमें 17 मजदूरों में बुखार का लक्षण पाए गए हैं. इन सभी प्रवासी मजदूरों को कोरोना संदिग्ध मानते हुए खगड़िया के सदर अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने इन सभी कोरोना संद‍िग्‍धों के सैंपल पटना भेज दिए हैं. वहीं, बाकी बचे मजदूरों को बस से अररिया और पूर्णिया सहित अन्य जिला भेजा गया है.

खगड़िया डीएम ने संभाल रखी थी पूरे स्टेशन की कमान
खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष ने पूरे स्‍टेशन की कमान अपने हाथ में ली हुई है. वह ट्रेन आने से करीब एक घंटे पहले रेलवे स्‍टेशन पहुंच गए और सभी तैयारियों का जायजा लिया. मौके पर मिली खामियों को ट्रेन आने से पहले उन्‍होंने दुरुस्‍त करवाया. ट्रेन से आने वाले हर प्रवासी मजदूर की सघन मेडिकल जांच के लिए वह खुद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम के साथ सक्रिय रहे. इस बीच, खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारी और कर्मियों का हौसला अफजाई भी करते रहे. वहीं, ट्रेन आने के बाद, स्‍थानीय पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की मदद से लोगों को निर्धारित स्‍थानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ खड़ा किया गया. हर प्रवासी मजदूरा का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण के बाद, उनसे जुड़ी सभी जानकारियों को भी एकत्रित किया गया.

प्रवासी मजदूरों को सही जानकारी के लिए हुए यह प्रयास
श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन के खगड़िया पहुंचने से पहले रेलवे विभाग ने करीब 1267 प्रवासी मजदूरों की सूची जिला प्रशासन के साथ साझा की थी. स्‍टेशन पहुंचने के बाद, सभी प्रवासी मजदूरों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण बिना किसी बाधा के पूरा करने के लिए स्‍टेशन पर पहले से तैयारियां कर ली गई थी. प्रवासी मजदूरों को सही जानकारी सहित स्‍वास्‍थ्‍य जांच प्रक्रिया में शामिल होने की जानकारी लगातार अनाउंसमेंट के जरिए दी गई. एनाउंसमेंट का जिम्‍मा खुद डीडीसी रामनिरंजन सिंह ने अपने हाथों में ले रखा था. भारतीय रेलवे और जिला प्रशासन के बेहतर इंतजामों के जरिए इस ट्रेन से आए कोरोना संदिग्‍धों की पहचान संभव हो पाई है.

शहर के बाजार को भी रखा गया बंद
खगड़िया स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने की सूचना के बाद शहर के सभी बाजारों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद कर दिया गया था. शहर के चारों ओर पुलिस की तैनाती की गई है. किसी को भी बेवजह सड़क पर आने की इजाजत नहीं है. वहीं, लोगों तक उनकी जरूरत का सामान पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने व्‍यवस्‍था की है.


Tags: Corona positive, Corona Suspect, COVID 19, Lockdown, Shramik Special Train, बिहार

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें