अपना शहर चुनें

States

नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में 18 एजेंडों पर लगी मुहर, जानें- क्या है खास

सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट में आज 18 फैसलों पर मुहर लगी है.
सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट में आज 18 फैसलों पर मुहर लगी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting) में कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके बारे में प्रेस कॉन्फेंस कर प्रधान सचिव संजय कुमार ने जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 8:59 PM IST
  • Share this:
पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगी है. कैबिनेट मीटिंग के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन (Press conference) में प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि आज के फैसले के अनुसार आतंकी, नक्सली हिंसा में मारे जाने वाले व्यक्तियों के परिजनों को 5 लाख का अनुदान दिया जाएगा.

इस अनुग्रह और अनुदान राशि का 50% आश्रितों के बचत खाते में और शेष 50% की राशि उनके न्यूनतम 3 वर्ष की ब्लॉक अवधि वाले जमा खाते में भुगतान किया जाएगा. अब स्कूली बच्चों को पोशाक के लिए खाते में राशि नहीं दी जाएगी, बल्कि अभी स्कूली छात्र-छात्राएं जीविका दीदी द्वारा सिले पोशाक पहनेंगे पहली क्लास से लेकर 12वीं तक के स्टूडेंट्स को दो सेट ड्रेस दिए जाने का फैसला लिया गया है.

CM नीतीश को तेजस्वी यादव ने लिखा पत्र, आरसीपी सिंह का जवाब- अपने माता-पिता के कार्यकाल को देखें



इसके अलावा राज सरकार के स्नातक राज्य स्तरीय सेवा के असैनिक पदों पर सीधी बहाली के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और बिहार पुलिस सेवा में सीधी नियुक्ति के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 20 वर्ष को बढ़ाकर 21 वर्ष कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज